तेज रफ्तार बस पलटी ,दर्जनों यात्री घायल एक की मौत

तेज रफ्तार बस पलटी ,दर्जनों यात्री घायल एक की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-21 12:41 GMT
तेज रफ्तार बस पलटी ,दर्जनों यात्री घायल एक की मौत

डिजिटल डेस्क छपारा। छपारा से केवलारी की ओर जा रही यात्रियों से खचाखच भरी एक मिनी बस पलट गई। बस के पलटने से करीब दर्जनभर यात्री घयल हो गए, वहीं तिलवारा निवासी शशि नाम की युवती की मौके पर ही मौत हो गई। यात्रियों न बताया  कि बस चालक तेज रफ्तार से बस चलाते हुए फोन पर बात कर रहा था तभी  एक मोटर बाइक बस के सामने आ गई। जिसके चलते बस का नियंत्रण खो गया और बस हादसे का शिकार हो गई। 

बस में फंस गए थे घायल यात्री
पलटने के बाद बस में यात्री फंस गए जिन्हें स्थानीय ग्रामीणों की मदद से निकाला गया । हादसे में घायलों के परिजन और स्थानीय नागरिक जमकर आक्रोशित थे जिनहोंने  बस को आग के हवाले करने के लिए डीजल टैंक तक खोल दिया  था गनीमत थी  कि उसी समय पुलिस मौके पर पहुंच गई और तुरंत स्थिति को नियंत्रण में कर लिया। घायलों को घटनास्थल से इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छपारा पहुंचा दिया गया।क्षेत्रवासियों ने कहा घाट से लेकर गोरखपुर तक सड़क को जल्द बनाई जाए. छपारा से लेकर 9 किलोमीटर चंडी ग्राम तक सीसी रोड भी बनाई जा रही है जो एक तरफ से बनकर तैयार हो गई है दूसरी तरफ से आधी अधूरी सड़क है जहां से हादसे से होने के खतरा बना हुआ है ।. उसी सड़क पर ही आनियंत्रण होकर बस पलटी है । ग्रामीणों ने मांग की है घाट से लेकर गोरखपुर ग्राम तक पहले सड़क को पूर्ण किया जाना चाहिए जिससे हादसे ना हो थाना प्रभारी राजन उइके ने तत्काल ठेकेदार से फोन पर बात करते हुए कहा कि घाट से लेकर गोरखपुर तक सड़क को तुरंत दुरुस्त किया जाए।

बस चालक और संचालक पर भड़के ग्रामीण
 छपारा मार्ग पर जैन बस सर्विस संचालक की ही अधिकांश बसें चलती हैं जो क्षतिग्रस्त और जर्जर हालत में है । इससे पूर्व भी जैन बस सर्विस की बस पलट चुकी हैं इसके बावजूद भी बसों को फिट नहीं किया गया है । क्षेत्र जनों की मानें तो सुनवारा केवलारी धनोरा इन सभी मार्गों पर जैन बस सर्विस संचालक की ही गाडिय़ां अधिकांश हैं जिसमें ओवरलोड सवारी बिठाकर दौड़ाया जाता है जिसमें सवार यात्रियों की जान को खतरा बना रहता है।  यात्रियों का आरोप है कि बस संचालक द्वारा बसों को ठीक-ठाक नहीं किया गया है जो हादसे का शिकार हो रही  है

 

Similar News