अनिल देशमुख की संपत्ति पर सीबीआई की नजर , ईडी कर सकती है जांच

अनिल देशमुख की संपत्ति पर सीबीआई की नजर , ईडी कर सकती है जांच

Anita Peddulwar
Update: 2021-04-26 04:47 GMT
अनिल देशमुख की संपत्ति पर सीबीआई की नजर , ईडी कर सकती है जांच

डिजिटल डेस्क, नागपुर । पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के आवास पर सीबीआई छापे को लेकर फिलहाल अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। सीबीआई ने इस मामले में अपनी ओर से कुछ भी जानकारी नहीं दी है, लेकिन सूत्रों की मानें तो इस छापेमारी के दौरान सीबीआई की पूरी नजर देशमुख परिवार की संपत्ति पर रही। माना जा रहा है कि सीबीआई संपत्ति का ब्यौरा जमा कर इस मामले में जांच के लिए ईडी अर्थात प्रवर्तन निदेशालय को काम पर लगा सकती है। यह भी बताया जा रहा है कि देशमुख परिवार से अधिक पूछताछ नहीं की गई है। केवल कुछ कागजात जमा करने के प्रयास किए गए हैं।

कंपनियों की जुटाई जा रही जानकारी
सूत्र के अनुसार शनिवार की सुबह जब छापेमारी शुरू हुई, तब देशमुख परिवार आवास पर ही था। आरंभिक कुछ समय को छोड़ पूरा परिवार सीबीआई जांच में सहयोग करता रहा। अनिल देशमुख और उनके पुत्र सलिल व ऋषिकेश टीवी देखते रहे। एक अधिकारी फोन पर किसी बड़े अधिकारी से संपर्क में था और देशमुख परिवार से विविध कागजात की मांग करता रहा। इन कागजातों में ज्यादातर आर्थिक मामलों से संबधित थे। ऋषिकेश की व्यावसायिक फर्मों व कंपनियों में भागीदारियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। 

काले बैग का सच
सीबीआई टीम जो काला बैग लेकर पहुंची थी, उसके बारे में बताया जा रहा है कि उसमें लैपटाप था। सीबीआई टीम ने देशमुख आवास पर छापेमारी की वीडियोग्राफी भी की है। आर्थिक मामले में अनियमितता या बड़े लेन-देन का सबूत मिलने पर इस मामले में ईडी को भी जांच के लिए लगाया जा सकता है। अगर ऐसा हुआ तो मामला और भी गहरा जाएगा। फिलहाल देशमुख को पुलिस ने न तो हिरासत में लिया है न ही गिरफ्तार करने की पेशकश की है। माना जा रहा है कि एक-दो दिन बाद छापेमारी की आधिकारिक जानकारी सामने आएगी। 
 

Tags:    

Similar News