CBI ने 9 केस दर्ज किए, TMC नेताओं से भी हो सकती है पूछताछ

West Bengal Violence case CBI ने 9 केस दर्ज किए, TMC नेताओं से भी हो सकती है पूछताछ

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-26 13:04 GMT
CBI ने 9 केस दर्ज किए, TMC नेताओं से भी हो सकती है पूछताछ

डिजिटल डेस्क, पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हुई हिंसा को लेकर आज सीबीआई ने 9 केस दर्ज किए हैं। CBI की विशेष जांच टीम फॉरेंसिक टीमों के साथ बंगाल पहुंच चुकी हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि जांच के दौरान पश्चिम बंगाल सरकार और केंद्र सरकार के बीच एक बार फिर तनातनी बढ़ेगी। CBI सूत्रों के मुताबिक अभी इस मामले में और भी मुकदमे दर्ज किए जा सकते हैं।

CBI ने कोलकाता हाई कोर्ट के निर्देश पर पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा के बाद हत्या और बलात्कार के मामलों की जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने इस बाबत अभी तक कुल 9 मुकदमे दर्ज किए हैं जिनमें से एक बलात्कार का और 8 हत्या के बताए जा रहे हैं। सीबीआई ने इन मामलों की जांच के लिए 4 विशेष जांच टीमों का गठन किया था जिसमें चार संयुक्त निदेशक शामिल हैं और प्रत्येक टीम में 25 अधिकारी कर्मचारी रखे गए हैं।

CBI ने इस मामले को कोलकाता हाई कोर्ट द्वारा सौपें जाने के बाद पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा था जिसमें उनसे हत्या और बलात्कार के मामलों की सिलसिलेवार डिटेल मांगी गई थी। सूत्रों का कहना है कि क्योंकि इस पत्र में स्पष्ट तौर पर लिखा था कि बंगाल हाई कोर्ट के निर्देश पर यह जांच की जा रही है और सीबीआई को 6 सप्ताह के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट को हाई कोर्ट के सामने पेश करनी है। लिहाजा इस बाबत जल्द से जल्द तमाम जानकारी मुहैया करा दी जाए। इसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस की तरफ से सीबीआई को अनेक जानकारियां उपलब्ध कराई गई हैं जिनके आधार पर सीबीआई ने 9 मुकदमे दर्ज किए हैं।

Tags:    

Similar News