सीएम बघेल के पिता नंद कुमार को कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी

छत्तीसगढ़ सीएम बघेल के पिता नंद कुमार को कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी

Bhaskar Hindi
Update: 2021-09-07 12:08 GMT
सीएम बघेल के पिता नंद कुमार को कोर्ट ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को रायपुर की एक अदालत ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। नंद कुमार बघेल को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। करीब 3 दिन पहले नंद कुमार बघेल के बयान से नाराज ब्राह्मण समाज ने रायगढ़ में उनका पुतला भी दहन किया था। 

नंद कुमार बघेल के खिलाफ ब्राह्मण समुदाय ने रायपुर के डीडी नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। बघेल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा- 153ए (विभिन्न समूहों के बीच धर्म, जाति, जन्मस्थान, निवास और भाषा के आधार पर वैमनस्य पैदा करना) और धारा-505(1)(बी) - के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिकायत में, समुदाय ने आरोप लगाया कि नंद कुमार बघेल ने ब्राह्मणों को बाहरी (विदेशी) के रूप में वर्णित किया।

पिछले महीने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत में नंद कुमार बघेल ने कहा था,  ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा (रूस की एक नदी) भेजेंगे, क्योंकि वे विदेशी हैं। जिस तरह से अंग्रेज आए और चले गए। उसी तरह से ये ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने को तैयार रहें। 

डीडी नगर थाना प्रभारी योगिता खापर्डे ने कहा, "ब्राह्मण समुदाय ने नंद कुमार बघेल के बयान पर आपत्ति जताई और पुलिस में शिकायत की कि उन पर तनाव पैदा करने और समाज में नफरत फैलाने का आरोप लगाया गया है।"

नंद कुमार बघेल के बयान पर प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वह अपने पिता का सम्मान करते हैं लेकिन "हमारी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है"।

Tags:    

Similar News