प्रदेश में कहीं भी मेरे लिए किसी एंबुलेंस को न रोका जाए- सीएम बघेल

प्रदेश में कहीं भी मेरे लिए किसी एंबुलेंस को न रोका जाए- सीएम बघेल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-20 08:00 GMT
प्रदेश में कहीं भी मेरे लिए किसी एंबुलेंस को न रोका जाए- सीएम बघेल
हाईलाइट
  • बघेल की सुरक्षा केटेगरी अभी तय नहीं
  • मेरे लिए किसी एंबुलेंस को न रोका जाए- सीएम बघेल
  • सीएम के काफीले से जवान और गाड़ियां घटाए जाएंगे

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी सुरक्षा को रिव्यू किया। इसके बाद उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए की राजधानी या प्रदेश में कहीं भी उनके दौरे के समय कारकेड के लिए किसी भी एंबुलेंस को न रोका जाए। अगर ऐसी घटना सामने आती है तो जिला प्रशासन से जवाब तलब किया जाएगा। वहीं बघेल ने बड़े सुरक्षा दस्ते से दूरी बनाते हुए कारकेड से 4 गाड़ियां कम करने के निर्देश दिए हैं।

सुरक्षा केटेगरी तय नहीं
भूपेश बघेल ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद अब तक सुरक्षा एजेंसियों ने भूपेश बघेल के लिए नई सुरक्षा केटेगरी तय नहीं की है। फिलहाल बघेल को सीएम सुरक्षा के रुप में आवश्यक प्रोटेक्शन दिया गया है। जल्द ही प्रोटेक्शन रिव्यू ग्रुप बैठक कर सीएम के साथ नए मंत्रियों की सुरक्षा भी तय कर देगा। तब तक मुख्यमंत्री बघेल ने अपने लिए सामान्य सुरक्षा रखने कहा है।

सादगी पसंद नेता हैं बघेल
छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने राज्य के साथ सीआरपीएफ और एनएसजी के ब्लैक कैट कमांडों की सुरक्षा ली थी। वहीं सिंह के कारकेड में 13 गाडियों के साथ कुल दो दर्जन से अधिक जवान तैनात रहते थे। नए मुख्यमंत्री बघेल ने फिलहाल इन सबसे परहेज करने का फैसला किया है। भूपेश बघेल को सादगी पसंद नेता के रुप में जाना जाता है।

जवान और गाड़ियां घटाए जाएंगे
बघेल ने अपनी सुरक्षा दस्ते में जवानों के साथ गाड़ियों की संख्या भी कम करने को कहा है। अब सीएम की सुरक्षा में 13 की जगह सिर्फ 9 गाड़ियां होंगी। इससे साफ है कि काफिले में एनएसजी और सीआरपीएफ के वाहन नहीं होंगे। बघेल ने यह भी निर्देश दिए कि राजधानी या प्रदेश में कहीं भी उनके दौरे के लिए ट्रैफिक न रोका जाए। एंबुलेंस के लिए उनके कारकेड को भी रोकने से परहेज न किया जाए। बघेल ने विभागों और संगठन के नेताओं को यह निर्देश भी दिए कि विज्ञापनों के आडंबर में भी कमी की जाए।

 

 


 
 

Similar News