CM भूपेश बघेल बोले- मेरे पास कल के.सी.वेणुगोपाल का मैसेज आया था, मुझे आज राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाया है

छत्तीसगढ़ में सियासी हलचल CM भूपेश बघेल बोले- मेरे पास कल के.सी.वेणुगोपाल का मैसेज आया था, मुझे आज राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाया है

Bhaskar Hindi
Update: 2021-08-27 06:20 GMT
CM भूपेश बघेल बोले- मेरे पास कल के.सी.वेणुगोपाल का मैसेज आया था, मुझे आज राहुल गांधी ने दिल्ली बुलाया है

डिजिटल डेस्क, दिल्ली/रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेष बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टी.एस सिंहदेव के बीच चल रही खींचतान तेज हो गई है। आज (शुक्रवार) सीएम भूपेश बघेल दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत के दौरान रायपुर में सीएम बघेल ने कहा, मेरे पास कल के.सी.वेणुगोपाल का मैसेज आया था कि मुझे आज राहुल गांधी से मिलना है। उनके निर्देश पर मैं दिल्ली जा रहा हूं। इससे पहले पिछले दिनों छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर अपनी बात रखी थी। 

 

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में हलचल के बाद बघेल गुट के कई विधायकों और समर्थकों ने दिल्ली में अपना डेरा डाल लिया है। करीब दर्जनभर से ज्यादा विधायकों ने गुरुवार की देर रात कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया से मुलाकात की। बघेल समर्थक विधायक पुनिया से मुलाकात का समय लिए बगैर सीधे उनके घर पहुंचे थे। वहीं, कांग्रेस विधायकों के दिल्ली पहुंचे पर प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा है कि किसी विधायक को दिल्ली नहीं बुलाया गया। विधायक आलाकमान के निर्देशों का पालन करें और अनुशासन में रहें।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दिसंबर, 2018 में कांग्रेस की सरकार बनी थी। उस समय मुख्यमंत्री पद के रेस में भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव के नाम की चर्चा थी। दोनों ही नेताओं की राहुल गांधी से मुलाकात भी हुई थी। लेकिन, मुख्यमंत्री की कुर्सी पर भूपेश बघेल को बैठाया गया। वहीं, टीएस सिंह देव को स्वास्थ्य मंत्री की कमान दी गई। तब से ही भूपेश बघेल और सिंहदेव के बीच रिश्ते ठीक नहीं रहे। सिंहदेव के समर्थकों का कहना है कि ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री को लेकर सहमति बनी थी और ऐसे में अब सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। पिछले दिनों बघेल गुट और सिंहदेव गुट के बीच मतभेद उस वक्त और बढ़ गये जब कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर आरोप लगाया था कि वह उनकी हत्या करवाकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं। बृहस्पति सिंह को मुख्यमंत्री बघेल का करीबी माना जाता है। 

Tags:    

Similar News