मुख्यमंत्री श्री चौहान स्वयं सड़कों पर उतरकर करेंगे मास्क लगाने का आव्हान!

मुख्यमंत्री श्री चौहान स्वयं सड़कों पर उतरकर करेंगे मास्क लगाने का आव्हान!

Aditya Upadhyaya
Update: 2021-04-05 09:22 GMT
मुख्यमंत्री श्री चौहान स्वयं सड़कों पर उतरकर करेंगे मास्क लगाने का आव्हान!

डिजिटल डेस्क | खण्डवा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जन- जागरूकता का कार्य निरंतर कर रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि वे स्वयं सड़कों पर उतरकर नागरिकों से मास्क लगाने का आव्हान करेंगे। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार कोरोना को काबू में करने के लिए तीन मोर्चों पर सक्रिय है। सबसे महत्वपूर्ण आम जनता द्वारा फेस मास्क का उपयोग, दूसरा सोशल डिस्टेंसिंग का समुचित पालन और तीसरा बेहतर उपचार व्यवस्था और टीकाकरण। मुख्यमंत्री ने बताया कि वे प्रतिदिन इन सभी कार्यों की समीक्षा भी कर रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आम जनता को भी इस लड़ाई में जुड़ना पड़ेगा। कोरोना का बढ़ता संक्रमण एक चुनौती है।

इससे निपटने के लिए आम जनता का उत्साह बढ़ाएंगे। जो व्यक्ति फेस मास्क का उपयोग कर रहे हैं उन्हें प्रोत्साहित करेंगे और जो फेस मास्क का उपयोग नहीं कर रहे उन्हें समझाने का प्रयास होगा। सीमित लॉकडाउन की व्यवस्था मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वे लम्बा लॉकडाउन नहीं चाहते। वर्तमान में जिन नगरों में रविवार को लॉकडाउन की व्यवस्था है, वह जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू नहीं होगा। गरीबों की रोजी-रोटी चलना चाहिए। ‘‘मास्क नहीं तो बात नहीं करेंगे‘‘ और ‘‘मास्क नहीं तो सामान नहीं देंगे‘‘ मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि फेस मास्क के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए कुछ स्लोगन लोकप्रिय हो सकते हैं।

जैसे ‘‘मास्क नहीं तो बात नहीं‘‘ और ‘‘मास्क नहीं तो सामान नहीं‘‘ का पालन उपभोक्ता और दुकानदार दोनों ही करेंगे और मास्क के माध्यम से संक्रमण को रोकने के इस महत्वपूर्ण उपाय का महत्व लोगों को बताया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि नागरिक आत्मानुशासन से सुरक्षित रहेंगे। कोरोना को नियंत्रित करेंगे। वैक्सीन की कमी नहीं है मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। भारत सरकार से पर्याप्त डोज प्राप्त हुए हैं। कुछ जिलों ने वैक्सीनेशन के लक्ष्य में डेढ़ गुना और दो गुना उपलब्धि अर्जित कर दिखाई है। जिलों में आवश्यक व्यवस्था और कोविड केयर सेंटर भी कार्य करते रहेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि निश्चित ही हम मिले-जुले प्रयासों से विजयी होंगे और कोरोना परास्त हो जाएगा।

Tags:    

Similar News