मौसम : यहां आंधी-तूफान और मूसलाधार बारिश के साथ ओले भी गिरे

मौसम : यहां आंधी-तूफान और मूसलाधार बारिश के साथ ओले भी गिरे

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-22 07:55 GMT
मौसम : यहां आंधी-तूफान और मूसलाधार बारिश के साथ ओले भी गिरे

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। भीषण गर्मी के मौजूदा दौर में बीती शाम चांगोटोला मुख्यालय सहित आसपास के लगभग एक दर्जन गांव में तेज आंधी तूफान के साथ एक घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई। मूसलाधार बारिश के साथ ही चने के आकार के ओले भी गिरे, जिससे आसपास का क्षेत्र पूरी तरह से नम हो गया। जानकारी के अनुसार चांगोटोला, लामटा, पादरीगंज मे भी बारिश हुई है। हालांकि सोमवार को बालाघाट जिले का पारा 43 डिग्री दर्ज किया गया।

राजमार्ग पर गिरे पेड़
चांगोटोला स्टेट हाईवें पर तेज आंधी तूफान के कारण सैकड़ो की संख्या मे पेड़ की टहनियां एवं पेड़ गिरने की खबर है। मार्ग पर पेड़ गिरने के कारण समाचार लिखे जाने तक माल वाहक एवं बड़े वाहनो के साथ ही दो पहिया वाहनो का परिवहन प्रभावित हो गया था।

पांच विद्युत पोल क्षतिग्रस्त
आंधी तूफान के चलते चांगोटोला मुख्यालय में पांच विद्युत पोल क्षतिग्रस्त हो गए है इसके आलवा अन्य स्थानो पर लाईन पर पेड़ की टहनियां गिर गई है जिससे आसपास के आधा सैकड़ा गांव में विद्युत सप्लाई पूरी तरह से बंद हो गई है।

छतों में लगे टीन शेड उड़े
लोगों के घरो में लगे टीन शेड पूरी तरह से उखड़ उड़ गए है। ग्रामीणजनो का कहना था कि अभी तक क्षेत्र में इस प्रकार का तूफान नही आया था,लेकिन अपरान्ह के दौरान अचानक मौसम में आए बदलाव के कारण आए तूफान से जन जीवन प्रभावित हो गया है।

सड़क पर जमा हुए पानी
एक घंटे की झमाझम बारिश से सड़को पर पानी जमा हो गया है। वही लोगों का कहना है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार 29 मई तक केरल मानसून आने की संभावना को देखते इन दिनो मौसम में बदलाव आ रहें है जिसको लेकर किसानों द्वारा खरीफ सीजन की तैयारी शुरू कर दी गई है।मूसलाधार बारिश के साथ ही चने के आकार के ओले गिरने से आसपास का क्षेत्र पूरी तरह से नम हो गया।

 

Similar News