भारत रत्न पूर्व डिप्टी पीएम सरदार वल्लभ भाई पटेल को सीएम भूपेश बघेल ने किया नमन

पुण्यतिथि भारत रत्न पूर्व डिप्टी पीएम सरदार वल्लभ भाई पटेल को सीएम भूपेश बघेल ने किया नमन

ANAND VANI
Update: 2021-12-15 05:58 GMT
भारत रत्न पूर्व डिप्टी पीएम सरदार वल्लभ भाई पटेल को सीएम भूपेश बघेल ने किया नमन
हाईलाइट
  • विकास का नया छत्तीसगढ़ मॉडल आया सामने

डिजिटल डेस्क, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की पुण्यतिथि पर उनको नमन किया है। 15 दिसंबर को भारतरत्न सरदार पटेल की पुण्यतिथि है।  सीएम भूपेश बघेल ने पूर्व डिप्टी पीएम को याद करते हुए कहा कि भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में सरदार पटेल ने अग्रणी भूमिका निभाई। स्वतंत्रता के लिए किये संघर्ष के दौरान उन्होंने कई आंदोलनों को कुशल नेतृत्व प्रदान किया। स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद उन्होंने देशी रियासतों का भारतीय संघ में विलय कर देश के एकीकरण में अविस्मरणीय योगदान दिया। अपने फ़ौलादी इरादों के कारण वे लौह पुरुष के नाम से जाने जाते हैं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विश्व के तीन महाद्वीप के उच्च शिखर को फतह करने वाले दिव्यांग पर्वतारोही चित्रसेन साहू को राज्य का गौरव बताया। सीएम बघेल ने विपरीत परिस्थितियों का सामना करने के बावजूद पर्वतारोहण अभियान को पूरा कर राज्य को गौरवान्वित करने के लिए चित्रसेन को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं और उनका हौसला बढ़ाया। वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री बघेल ने दिव्यांग पर्वतारोही  चित्रसेन साहू को उनके चौथे पर्वतारोहण अभियान के लिए शासन की ओर से 12 लाख 60 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की। आपको बता दें पर्वतारोही  साहू ने छत्तीसगढ़ में नई सरकार के आगामी 17 दिसम्बर को 3 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित रन फॉर सीजी प्राइड (दौड़ स्वाभिमान और गर्व की) में भाग लिया था। पर्वतारोही  चित्रसेन साहू ने मुख्यमंत्री बघेल को सहयोग के लिए आभार जताते हुए कहा कि अब माउंट अकोंकागुआ की कठिन चढ़ाई कर छत्तीसगढ़ महतारी का नाम फिर से गौरवान्वित करने का पूरा प्रयास करूंगा।  चित्रसेन साहू ने ट्वीट के माध्यम से कहा आपके सहयोग के लिए सादर धन्यवाद माननीय मुख्यमंत्री जी।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में नई सरकार के गठन के बाद बीते तीन वर्ष में विकास का नया छत्तीसगढ़ मॉडल लोगों के सामने आया है। छत्तीसगढ़ में हर वर्ग के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लागू करते हुए समावेशी विकास की दिशा में काम किया गया है। छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान और गर्व के इस मौके पर कल राजधानी रायपुर में ‘रन फॉर सीजी प्राइड’ का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेशभर से 20 हजार से अधिक धावक शामिल हुए। इस आयोजन में विश्व के तीन महाद्वीप के उच्च शिखर को फतह करने वाले दिव्यांग पर्वतारोही  चित्रसेन साहू भी शामिल हुए।

 

 

Tags:    

Similar News