सीएम कमलनाथ की उन्नाव दुष्कर्म केस पीड़ित परिवार से अपील, मप्र में आकर बसें

सीएम कमलनाथ की उन्नाव दुष्कर्म केस पीड़ित परिवार से अपील, मप्र में आकर बसें

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-02 09:17 GMT
सीएम कमलनाथ की उन्नाव दुष्कर्म केस पीड़ित परिवार से अपील, मप्र में आकर बसें

डिजिटल डेस्क, भोपाल। उत्तर प्रदेश के उन्नाव दुष्कर्म मामले को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली ट्रांसफर कर दिया है। इस मामले में मप्र मुख्यमंत्री कमलनाथ पीड़ित परिवार को मदद करने के लिए आगे आए हैं। उन्होंने परिजनों से मप्र में बसने का आग्रह किया है। 

सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि उन्नाव दुष्कर्म मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला स्वागत योग्य। यूपी को असुरक्षित मान छोड़ने का निर्णय ले चुकी पीड़िता की मां व परिजनों से में अपील करता हूं वे सभी मप्र में आकर बसने का निर्णय ले। हमारी सरकार आपके पूरे परिवार को सम्पूर्ण सुरक्षा प्रदान करेगी।

 

उन्होंने दूसरा ट्विट कर लिखा, बच्ची का हम बेहतर इलाज कराएंगे। उसकी बेहतर शिक्षा से लेकर सम्पूर्ण दायित्व हम निभायेंगे। किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं होने देंगे। दिल्ली केस ट्रांसफर होने पर आपके दिल्ली आने जाने की भी पूर्ण व्यवस्था करेंगे। बच्ची का प्रदेश की बेटी की तरह हम ख्याल रखेंगे। 

 

लखनऊ में होगा इलाज

वहीं शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि पीड़िता का इलाज लखनऊ में ही किया जाएगा और उसे दिल्ली शिफ्ट नहीं किया जाएगा।वहीं चाचा के सुरक्षा को देखते हुए उन्हें तिहाड़ जेल भेजा जाएगा। अभी पीड़िता के चाचा को रायबेरली की जेल में रखा गया है। मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में पीड़िता की तरफ से पेश हुए वकील बी राजशेखरन ने चाचा की सुरक्षा का हवाला देते हुए उन्हें तिहाड़ जेल शिफ्ट करने का आग्रह किया था। इसके जवाब में यूपी सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि इसमें उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। इसके बाद बेंच ने पीड़िता के चाचा को तिहाड़ जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया।

आरोपी विधायक को बीजेपी ने पार्टी ने निकाला

उन्नाव रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकाल दिया है। इससे पहले कुलदीप सिंह को बीजेपी ने निलंबित किया था, लेकिन रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे के बाद विधायक सेंगर को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। 

Tags:    

Similar News