सीएम नीतीश कुमार का विरोधियों को जवाब-खत्म नहीं होगी पार्टी

सीएम नीतीश कुमार का विरोधियों को जवाब-खत्म नहीं होगी पार्टी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-05 14:32 GMT
सीएम नीतीश कुमार का विरोधियों को जवाब-खत्म नहीं होगी पार्टी

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में उपचुनाव के नतीजों के बाद सियासत और गरमा गई है। पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जहां सीएम नीतीश कुमार पर जुबानी हमले कर रहे हैं तो वहीं (सुशासन बाबू) नीतीश ने भी पलटवार करते हुए इशारों-इशारों में तेजस्वी पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी को राजनीति से समाप्त करने की कोशिश की जा रही है। जदयू की युवा संकल्प रैली को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि आज की राजनीति में जुबानी जंग तेज हो गई है।

 

सीएम नीतीश ने कहा कि तेजस्वी यादव को कुछ करना नहीं है, बस हर रोज किसी मुद्दे पर ट्वीट कर देना आता है। विपक्ष मेरे बारे में क्या कह रहा है कि इससे मुझे फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने राहुल गांधी और तेजस्वी पर निशाना साधते हुए कहा आज का युवा पारिवारिक बैकग्राउंड के बल पर आ रहा है। जब उन्हें कोई पद मिल जाता है तो वह रुपए इकट्ठा करने में लग जाते हैं। 


वहीं तेजस्वी ने भी सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि "नीतीश चाचा 60 मिनट के भाषण में 45 मिनट मुझ पर ही केंद्रित रहते हैं। भतीजे पर इतना फ़ोकस्ड कॉन्सेंट्रेशन रखने के लिए चाचा जी को सह्रदय धन्यवाद।

 

 

युवाओं को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि "उनकी पार्टी को राजनीति से समाप्त करने की कितनी भी कोशिश की जाए, लेकिन जदयू समाप्त होने वाली नहीं है। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि हिंदू या मुसलमान कौन वोट कर रहा है। उनका मकसद केवल लोगों की भलाई के लिए काम करना है। 


जोकीहाट उपचुनाव में जदयू की हार का जिक्र करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि उन्होंने अपने काम के बदले जनता से वोट मांगा था। वह जातिगत समीकरण की राजनीति में विश्वास नहीं रखते हैं। किसी के भी विषय में अनाप-शनाप बोलना मेरा काम नहीं है। युवा सम्मेलन में उन्होंने कहा कि "हम वोट के लिए काम नहीं करते हैं। हमने बिजली के संबंध में जो वादा किया उसे पूरा भी किया। सरकार लगातार अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए काम कर रही है। हम भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता से कभी समझौता नहीं करेंगे।

 

 

सीएम नीतीश ने युवाओं को संबोधित करने के दौरान यह भी कहा कि सरकारी तंत्र में जो लोग लाभ उठाने में लगे हैं, हम उन्हें नहीं बख्शेंगे। शराबबंदी अभियान के चलते कुछ लोग हमसे नाखुश हैं और हम उनकी नाराजगी झेलने को तैयार हैं। कांग्रेस मीडिया की हिमायती बनती है। उन्होंने कहा कि "कुछ लोग मुझे एलिमिनेट (बाहर) करना चाहते हैं, लेकिन उनका ये मंसूबा कभी पूरा नहीं होगा।"  


देखिए तेजस्वी ने कैसे ट्वीट्स कर सीएम नीतीश पर साधा निशाना

 

 

Similar News