कलेक्टर-एसपी ने ली प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने निर्देश!

कलेक्टर-एसपी ने ली प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने निर्देश!

Aditya Upadhyaya
Update: 2021-05-28 09:55 GMT
कलेक्टर-एसपी ने ली प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराने निर्देश!

डिजिटल डेस्क | जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आज शाम संपन्न हुई प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक में कोरोना कफ्र्यू का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये गये है। बैठक में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा, नगर निगम आयुक्त संदीप जीआर, अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी सहित सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारी एवं अनुविभागीय पुलिस अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर ने बैठक में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को कोरोना कफ्र्यू का सख्ती से पालन कराने के साथ-साथ उन क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये हैं जहां अपेक्षाकृत कोरोना के एक्टिव प्रकरणों की संख्या ज्यादा है।

उन्होंने ऐसे क्षेत्रों में संयुक्त भ्रमण करने के निर्देश दिये तथा कोरोना प्रोटोकॉल और प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों पर कार्यवाही करने की हिदायत दी। कलेक्टर ने इन अधिकारियों को भ्रमण के दौरान उन क्षेत्रों में भी ज्यादा एहतियात बरतने के निर्देश दिये हैं। जहां अभी भी नये कोरोना मरीज मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे क्षेत्रों में उन्हें डोर-टू-डोर किये जा रहे स्वास्थ्य सर्वे पर नजर रखनी होगी तथा होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों पर निगरानी व्यवस्था को और मजबूत करना होगा। कलेक्टर ने प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों से कोरोना संक्रमण दोबारा न बढ़े इसके लिए अपने-अपने क्षेत्र में हर जरूरी उपाय अपनाने के निर्देश भी दिये।

पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि ऐसे क्षेत्रों को चिन्हित कर लें जहां निकट भविष्य में कोरोना कफ्र्यू एवं लॉकडाउन के प्रतिबंधों से मिलने वाली छूटों के दौरान भीड़ इकट्ठा होने की संभावना है तथा ज्यादा सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में कोरोना के प्रकरणों में काफी कमी आई है लेकिन इसके बावजूद शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में लॉकडाउन एवं कोरोना कर्फ्यू के प्रतिबंधों का पालन कराने में किसी तरह की ढिलाई नहीं होनी चाहिए। बैठक में कृषि उपज मंडी परिसर स्थित आलू-प्याज, सब्जी एवं फल के थोक कारोबार के संचालन के लिए तय की गई व्यवस्थाओं तथा प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश भी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को दिये गये।

Tags:    

Similar News