धनंजय मुंडे के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत करने वाली महिला ने वापस ली शिकायत

धनंजय मुंडे के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत करने वाली महिला ने वापस ली शिकायत

Bhaskar Hindi
Update: 2021-01-22 20:09 GMT
धनंजय मुंडे के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत करने वाली महिला ने वापस ली शिकायत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत करने वाली रेणु शर्मा ने अपनी शिकायत वापस ले ली है। इस पर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि बगैर जांच के कार्रवाई न करने का मेरा फैसला सही थी, जबकि भाजपा ने पहले शिकायत करने और बाद में अपने आरोपों से मुकरने वाली महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मूल रूप से इंदौर की रहने वाली शर्मा ने बीते 10 जनवरी को महानगर के ओशिवरा पुलिस स्टेशन में सामाजिक न्याय मंत्री मुंडे के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। अब उसने अपनी शिकायत वापस ले ली है। शिकायतकर्ता ने कहा कि धनंजय मुंडे के खिलाफ हुई शिकायत के मीडिया में आने के बाद उनके राजनीतिक विरोधियों ने अपनी अपनी खुन्नस निकालनी शुरू कर दी। इस वजह से धनंजय मुंडे के खिलाफ मैं अपनी शिकायत वापस ले रही हूं।

पीड़िता ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया था उसकी बहन और मुंडे के बीच वर्षों से पति-पत्नी जैसे संबध हैं। लेकिन दोनों के रिश्ते बहुत अच्छे नहीं चल रहे थे, जिसकी वजह से वह काफी तनाव में भी रहती थी। मुंडे ने खुद स्वीकार किया है कि शिकायत करने वाली महिला की बड़ी बहन के साथ उनके सहमति से संबंध हैं और दोनों के दो बच्चे भी हैं। इन दोनों बच्चों को मुंडे ने पिता के तौर पर अपना नाम दिया है। 

धनंजय को लेकर हमारा निष्कर्ष सही थाः शरद पवार
महिला के आरोप वापस लेने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि इस मामले में हमारी भूमिका सही थी। हमनें कहा था कि मामला गंभीर है पर पहले इसकी जांच होनी चाहिए। 

आरोप से हुई बदनामीः अजित पवार
राकांपा के वरिष्ठ नेता व राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि धनंजय मुंडे पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने से पार्टी और उनके परिवार की बदनामी हुई। मुंडे राजनीति में लंबे समय से सक्रिय हैं। ऐसी स्थिति में इस तरह के आरोप लगने से मानसिक रुप से परेशान होना स्वभाविक है। अजित ने कहा भाजपा नेता व पूर्व विधायक कृष्णा हेगडे द्वारा शिकायत करने वाली महिला पर हनी ट्रैप का आरोप लगाने के बाद स्थिति बदली। उन्होंने कहा कि ऐसे आरोपों से वर्षों में बनी छवि एक दिन में खराब हो जाती है। यह पीड़ादायक होता है।

भाजपा ने की महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग
मुंडे के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगने के बाद उनके इस्तीफे की मांग कर रही भाजपा ने अब झूठे आरोप लगाने वाली महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। भाजपा की प्रदेश उपाध्यक्ष चित्रा वाघ ने कहा कि हम पहले दिन से मांग कर रहे थे कि इस मामले की जांच होनी चाहिए। यदि रेणु शर्मा ने झूठे आरोप लगाए थे तो उनके खिलाफ मुंबई पुलिस मामला दर्ज कर कार्रवाई करे। 

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष उमा खापरे ने कहा कि हम पहले से जानते थे कि महिला पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि रेणु शर्मा विषय नहीं है। करुणा शर्मा से संबंधों को लेकर मुंडे को मंत्री पद पर रहने का अधिकार नहीं है। उन्हें नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देना चाहिए। दूसरी ओर शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि धनंजय मुंडे प्रकरण में भाजपा को इस्तीफा मांगने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए थी।

Tags:    

Similar News