युवक की हत्या पर कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने मप्र सरकार को घेरा, कहा- आए दिन दलितों को मारा जा रहा

युवक की हत्या पर कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने मप्र सरकार को घेरा, कहा- आए दिन दलितों को मारा जा रहा

Manmohan Prajapati
Update: 2020-12-10 05:27 GMT
युवक की हत्या पर कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने मप्र सरकार को घेरा, कहा- आए दिन दलितों को मारा जा रहा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में बीते दिनों ए​क पार्टी में दलित युवक द्वारा खाना छू लिए जाने के बाद युवक की हत्या का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। इस घटना को लेकर मप्र कांग्रेस के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने भाजपा सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट किया है, ""प्रदेश एवं देश को शर्मसार करने वाली दुखदः एवं शर्मनाक खबर॥ मध्यप्रदेश के छतरपुर में 25 वर्षीय दलित युवक को एक पार्टी में खाना छूने के कारण, युवकों ने बेरहमी से पीट-पीट कर मार डाला॥""

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, जबसे मप्र में @ChouhanShivraj सरकार बनी है, आये दिन दलितों को इसी प्रकार मारा जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने इस घटना को लेकर अन्य दो ट्वीट भी किए हैं। 

कमलनाथ सरकार ने जिन दो अफसरों को SIT से हटाया

पीसी शर्मा ने इस घटना को एक और अन्य घटना से जोड़ते हुए ट्वीट किया, उन्होंने लिखा ""बालाघाट में आदिवासियों की पुलिस द्वारा हत्या हो या फिर गुना में जमीन पर कब्जा हटाने के नाम पर एक दलित परिवार को बर्बरता पूर्ण तरीके से हटाया गया था सभी को याद है॥ या फिर हाल ही में भाजपा के मंत्री के रिश्तेदारों द्वारा एक दलित परिवार को इसलिए प्रताड़ित किया गया क्योंकि....""

उसने भाजपा को वोट नहीं दिया था॥ यह सभी घटनाएं शिवराज सरकार पर कलंक हैं॥ यह सरकार दलितों पर अत्याचार करने वाली सरकार है॥ मैं छतरपुर में मारे गये युवक के प्रति शोक व्यक्त करता हूँ और ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करता हूँ॥

यह है मामला
बता दें कि सोमवार को छतरपुर से एक बेहद शर्मनाक मामला सामने आया था। यहां 25 साल के एक दलित युवक को तथाकथित ऊंची जाति के लोगों ने सिर्फ इसलिए पीट पीट कर मार डाला, क्योंकि उसने एक पार्टी में खाने को हाथ लगा दिया था। मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू की। 

पुलिस के अनुसार किशनपुरा गांव में 7 दिसंबर को तीन युवक पार्टी कर रहे थे। इसमें एक दलित युवक देवराज अनुरागी भी शामिल था। उसने सबसे पहले खाने को छू दिया और यह बात ऊंची जाति के साथियों को नागवार गुजरी। इसके बाद युवक से कहासुनी के बाद उन्होंने लाठी-डंडों से इस तरह पीटा कि वह बेहोश हो गया और कुछ समय बाद उसकी मौत हो गई। 

Tags:    

Similar News