कांग्रेस का राम वन गमन पथ यात्रा वाहन जब्त, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला

कांग्रेस का राम वन गमन पथ यात्रा वाहन जब्त, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-10 09:27 GMT
कांग्रेस का राम वन गमन पथ यात्रा वाहन जब्त, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का मामला

डिजिटल डेस्क, डिण्डौरी। कांग्रेस द्वारा प्रायोजित राम वन गमन पथ यात्रा के को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए यहां उसे रोक दिया गया। वाहन को जब्त कर वाहन चालक सहित उस पर सवार लोगों से पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में बताया गया है कि राम वन गमन पथ यात्रा के रूप में प्रचार प्रसार में लगे वाहनों को मंगलवार की रात 9 बजे के करीब शहपुरा में नायाब तहसीलदार ने रोक कर आचार संहिंता के उल्लंधन का मामला पाते हुए कार्रवाई शुरु कर दी है। जानकारी मिलने पर मौके पर एसडीएम पहुंचे गए थे। वहीं राम वन गमन रथ को थाने में खड़ा किया गया है।

बताया जाता है कि वाहन को चारों ओर से सजाया गया था जो कि डिण्डौरी होते हुए शहपुरा पहुंचा था, जहां कुछ लोगों ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को प्रचार प्रसार किए जाने की जानकारी दी। जिसके बाद प्रशासन ने रथ को रोकते हुए उस पर कार्रवाई की है। वहीं वाहन में सवार हरिशंकर शुक्ला से इस मामले में पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ के बाद जो स्थितियां सामने आएगी उस पर कार्रवाई संभावित है। इस संबंध में हरिशंकर शुक्ला का कहना था कि यात्रा लोगों का धर्म के प्रति रूझान बढ़ाने के लिए थी किंतु इसका राजनीतिक अर्थ निकाला जा रहा है । धर्म के नाम पर राजनीति करने वाले ही अनर्गल प्रलाप कर धर्म के आड़े आ रहे हैं ।
वहीं दूसरी ओर जिला मुख्यालय से लगे विकासखंड समनापुर में भी प्रशासन ने तीन और टैंकरों को जब्त किया है। संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत चल रही कार्रवाई में तीनों जब्त टैंकरों में डिण्डौरी विधायक ओमकार मरकाम को भी नोटिस भेजा गया है जहां इसके पूर्व प्रशासन ने 11 टैंकरों को भी जब्तकिया था।

इनका कहना है
डिण्डौरी से शहपुरा आ रहे राम वन गमन रथ यात्रा वाहन को जब्त किया गया है जो कि प्रचार प्रसार में लगा था। जानकारी मिलने के बाद रथ में सवार लोगों से पूछताछ भी की जा रही है।-अमित बम्हरोलिया एसडीएम शहपुरा

 

Similar News