पवार के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- राहुल बनेंगे प्रधानमंत्री

पवार के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- राहुल बनेंगे प्रधानमंत्री

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-28 14:18 GMT
पवार के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- राहुल बनेंगे प्रधानमंत्री

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव के घमासान के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर दिए गए बयान से कांग्रेस असहज हो गई है। पवार ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलता है तो पश्चिम बंगाल की मुख्यएमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यममंत्री चंद्रबाबू नायडू और उत्तटर प्रदेश की पूर्व मुख्य मंत्री मायावती प्रधानमंत्री पद के लिए प्रमुख दावेदार होंगे। पवार के इस बयान पर कांग्रेस असहज हो गई है। रविवार को कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि हमें नहीं मालूम कि पवार ने किस परिपेक्ष्य में यह बयान दिया है पर देश भर में जिस तरीके से कांग्रेस को समर्थन मिल रहा है। उससे हमारे मन में निश्चित रूप से विश्वास है कि कांग्रेस के नेतृत्व में केंद्र की सरकार बनेगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल प्रधानमंत्री बनेंगे। 

वहीं शिवसेना सांसद संजय राऊत ने नाशिक में कहा कि पवार के मन में ऐसी नई-नई कल्पना आती रहती है। उनकी सोच राजनीति का एक हिस्सा होती है पर देश का वातावरण एकदम साफ नजर आ रहा है। राऊत ने कहा कि जिन संभावित उम्मीदवारों का उल्लेख पवार ने किया है उनमें से एक भी नेता दिल्ली में बड़ी ताकत दिखा पाएगा। ऐसी परिस्थिति अभी नजर नहीं आ रही है। 

इससे पहले एक समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में पवार ने कहा कि मोदी भी प्रधानमंत्री बनने से पहले गुजरात के मुख्यमंत्री थे। मेरी राय में एनडीए के स्पष्ट बहुमत पाने की संभावना कम है। ऐसे में ममता, मायावती और चंद्रबाबू प्रधामंत्री पद के लिए बेहतर विकल्प हैं। 

पवार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल कई मौकों पर कह चुके हैं कि वे प्रधानमंत्री पद के दावेदारों में शामिल नहीं हैं। स्वयं के प्रधानमंत्री पद के दावेदारी के सवाल पर पवार ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी केवल 22 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। यदि हम सभी 22 सीटें जीत जाते हैं तो भी सरकार बनाने के लिए जरूरी आंकड़े तक हम नहीं पहुंच पाएंगे। इसलिए प्रधानमंत्री पद के बारे में सोचना तर्कसंगत नहीं है।


 

Tags:    

Similar News