रेत माफिया की दबंगई, दो युवकों को किया अधमरा

रेत माफिया की दबंगई, दो युवकों को किया अधमरा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-10 07:56 GMT
रेत माफिया की दबंगई, दो युवकों को किया अधमरा

डिजिटल डेस्क पन्ना। यहां रेत माफिया द्वारा ग्रामीणें के साथ लगातार गुण्डागर्दी की जा रहीं है पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी इन पर कोई कार्रवाई न होने से इनके हौसले काफी बुलंद हो गए हैं । यहीं कारण है कि इन गुण्डों ने गांव के दो युवकों को पिछले दिनों मार -मार कर अधमरा कर दिया । इन युवको का सिर्फ इतना कसूर था कि इन्होंने अपने फसल लगे खेत से रेत से भरे ट्रक निकालने से मना किया था ।
किया प्राणघातक हमला
इस संबंध में बताया गया है कि जिले के धरमपुर थाना क्षेत्र के ग्राम हरदी निवासी केशव माली, मनोज माली एवं कृष्ण कुमार माली को हरदी के समीपी ग्राम निवासी बहिरवारा के बालू माफिया रिंकू पाठक, विनोद पाठक, श्रीकांत पाठक, मनोज पाठक तथा उनके 10-12 अन्य साथियों द्वारा एक राय हो कर खेत पर चने का होरा खाने गये तीनों युवकों को हैण्डपम्प के समीप रोक कर लाठी डंडों से हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया गया। हमले से तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हे उपचार के लिये जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां पर घायल हुये तीन युवकों में से दो की हालत काफी खराब होने के चलते जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों द्वारा मेडीकल कॉलेज के लिये रिफर कर दिया गया। पीडि़त परिवार के बालमुकुन्द माली निवासी हरदी थाना धरमपुर ने  पुलिस अधीक्षक के नाम एक शिकायती आवेदन पत्र सौपा कि 6 मार्च को बालू माफियाओं द्वारा मेरे पुत्र एवं दो अन्य भतीजे के ऊपर लाठी तथा डंडों से हमला करके घायल किया गया ।
रिपोर्ट वापस लेने बनाया दबाव
घटना की रिपोर्ट थाना धरमपुर में दर्ज करायी गयी मगर आरोपियों पर  पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई  न करने के कारण बालू माफियाओं के हौसले लगातार बढ़े हुये है । विगत दो दिनों से आरोपी परिवार के सदस्य शाम ढलते ही घरों के पास आ कर धमकी दे रहे है कि यदि रिपोर्ट वापिस नही लिया तो जान से मार देगे। धमकी से पूरा परिवार दहशत में जीवन यापन कर रहा है । पीडि़त परिवार के सदस्य बालमुकुन्द ने यह भी आरोप लगाया है कि उक्त बालू माफिया काफी समय से क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त कर रहे है । आज से लगभग 1 वर्ष पूर्व उक्त आरोपियों द्वारा धरमपुर थाना पुलिस पर भी हमला करने की कोशिश की गयी थी मगर उक्त मामले में भी कोई ठोस कार्यवाही न होने के चलते आरोपियो के हौसले लगातार बढ़ते चले जा रहे है । पीडि़त परिवार ने पुलिस अधीक्षक से शीघ्र आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

 

Similar News