कोरोना जांच केंद्र पर विवाद दो स्वास्थ्य सेवकों से मारपीट

कोरोना जांच केंद्र पर विवाद दो स्वास्थ्य सेवकों से मारपीट

Anita Peddulwar
Update: 2021-02-18 07:27 GMT
कोरोना जांच केंद्र पर विवाद दो स्वास्थ्य सेवकों से मारपीट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वाड़ी के बाल संगोपन उपकेंद्र पर कोरोना जांच कराने पहुंचे तीन-चार युवकों ने जमकर हंगामा किया। इससे वहां कुछ देर के लिए तनाव की स्थिति बन गई। भीड़ के बीच पहले खुद की जांच करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों पर दबाव बनाया। इनकार करने पर मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि महिला कर्मचारी को भी नहीं बख्शा। उससे बदसलूकी भी की गई। घायल कर्मचारी को मेयो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, स्वास्थ्य कर्मचारियों ने पुलिस सुरक्षा की मांग करते हुए कड़ा रुख अख्तियार किया है। उन्होंने चेताया है कि पुलिस सुरक्षा नहीं मिलेगी तो जांच नहीं करेंगे।

डीएम के निर्देश पर शुरू हुई है जांच
बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी ने अधिक से अधिक जांच के निर्देश दिए हैं। सब्जी, दूधवाले, किराना वाले व मार्केट में व्यवसाय करने वाले लोगो की जांच अनिवार्य की गई है। जिलाधिकारी के आदेश को तहसील स्वास्थ्य अधिकारी सचिन हेमके ने गंभीरता से लिया। वाड़ी में जगह उपलब्ध नहीं हुई तो बाल संगोपन उपकेन्द्र पर मंगलवार से जांच की शुरुआत कराई।

अचानक उमड़ी भीड़
करीब 60-70 लोग एक साथ जांच कराने पहुंचे। केंद्र पर केवल दो ही कर्मचारी थे। बारी-बारी से लोगों की एंटीजन जांच चल रही थी। तीन-चार लोग अचानक से सेंटर में घुस आए और अपनी जांच पहले कराने के लिए दबाव डालने लगे। आरोप है कि ऐसा करने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों को धमकाया भी गया। कर्मचारियों ने पहले आने वाले की पहले जांच करने का हवाला दिया। साथ ही, दबाव बनाने वालों को बारी-बारी से आने को कहा। इतना कहने पर अज्ञात लोगों ने स्वास्थ्य सेवक रजनीश गोलाइत व एक महिला कर्मचारी से मारपीट शुरू कर दी। गोलाइत को सिर, आंख और पीठ में चोटें आई हैं। आरोप है कि महिला कर्मचारी के साथ अभद्र व्यवहार किया। साथ ही, उसके गाल पर तमाचा भी मारा गया है। तालुका स्वास्थ्य अधिकारी सचिन हेमके घायल के साथ अस्पताल गए। पुलिस सुरक्षा की मांग हेमके ने की है।
 

Tags:    

Similar News