अकोला के देहात में घुसा कोरोना , 9 पाजिटिव, कुल हुए 64, एक्टिव 44

 अकोला के देहात में घुसा कोरोना , 9 पाजिटिव, कुल हुए 64, एक्टिव 44

Anita Peddulwar
Update: 2020-05-04 15:56 GMT
 अकोला के देहात में घुसा कोरोना , 9 पाजिटिव, कुल हुए 64, एक्टिव 44

डिजिटल डेस्क, अकोला । अकोला के देहातों में भी कोरोना घुसने लगा है। अकोला शहर में  सोमवार व मंगलवार को संपूर्ण लॉक डाउन घोषित किया गया । सोमवार को चौराहों पर तैनात पुलिस ने बाहर घूम रहे नागरिकों को घरों की ओर खदेड़ा, बावजूद इसके अकोला महानगर से कोरोना का विस्तार थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को 9  और पाजिटिव मरीज पाए जाने के बाद जिले में अब कोरोना मरीजों की तादाद 64 हो गई हैं। इन बाधितों के संपर्क में कितने लोग आए तथा उनकी वजह से कितने परिवार बाधित हो रहे होंगे इसकी कल्पना कर जिला प्रशासन व मनपा प्रशासन परेशान हो रहा है विगत एक सप्ताह से लगातार कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ रही है। जो थमने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को जांच के दोनों चरणों में नौ पाजिटिव मरीज मिले हैं।

ग्राम अंत्री का एक पाजिटिव
बालापुर तहसील अंतर्गत आने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उरल की सीमा में ग्राम मलकापुर अंत्री में कोविड – 19 का एक मरीज मिला है। जिससे जिले के ग्रामीण अंचल में भी कोरोना ने घुसपैठ कर ली है

कृषि नगर से पांच पाजिटिव
सोमवार को अकोला में जो 9 मरीज नए मिले उनमें से 5 अकेले कृषि नगर इलाके से हैं, जबकि एक मरीज अकोला के कोठडी बाजार परिसर, दूसरा लाल बंगला परिसर, तीसरा बैद पुरा परिसर जबकि चौथा अंत्री मलकापुर गांव का है।----विभागीय आयुक्त ने लिया जायजाअकोला जिले के ग्रामीण अंचल में घुसपैठ करने वाले कोविड –19 व अकोला महानगर में बढ़ते हुए पाजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए संभागीय आयुक्त पीयुष सिंह ने सोमवार को संपूर्ण स्थिति का जायजा लिया। इस बैठक में जिलाधिकारी जितेंद्र पापलकर, पुलिस अधीक्षक अमोघ गांवकर, जिप के सीईओ डा.सुभाष पवार, मनपा आयुक्त संजय कापडणीस, अपर जिलाधिकारी नरेंद्र लोणकर, डीन डा.कुसुमाकर घोरपडे, जिला शल्य चिकित्सक डा.चव्हाण, निवासी उपजिलाधिकारी प्रा.संजय खडसे, एसडीओ डा.निलेश अपार, तहसीलदार विजय लोखंडे उपस्थित थे। इस बैठक में संभागीय आयुक्त ने प्रतिबंधित क्षेत्र में की जा रही उपाय योजनाएं, आइसोलेशन व क्वारंटाइन सुविधा की उपलब्धता, बाहर गांव जाने के इच्छुक तथा आने वाले लोगों की वैद्यकीय चिकित्सा की व्यवस्था पर चर्चा की गई।

Tags:    

Similar News