MLA होस्टल के कोविड केयर सेंटर में बे-रोकटोक घूम रहे कोरोना पॉजिटिव

MLA होस्टल के कोविड केयर सेंटर में बे-रोकटोक घूम रहे कोरोना पॉजिटिव

Anita Peddulwar
Update: 2021-03-24 09:53 GMT
MLA होस्टल के कोविड केयर सेंटर में बे-रोकटोक घूम रहे कोरोना पॉजिटिव

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सिविल लाइंस स्थित विधायक निवास में दोबारा कोविड केयर सेंटर शुरू कर संक्रमितों को इमारत नंबर-2 की चौथी मंजिल में रखा गया है। पुलिस बल तैनात नहीं होने से संक्रमित सामान्य रूप से बे-रोकटोक घूमते नजर आ रहे हैं। ऐसे में इमारत का मरम्मत कार्य करने वाले मजदूरों में संक्रमण फैलने का डर सताने लगा है। जिला प्रशासन ने  16 मार्च को पत्र जारी कर कोविड केयर सेंटर में पुलिस बल तैनात करने की गुजारिश पुलिस आयुक्त से की है। डाॅक्टर, मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति व दवा की व्यवस्था के बाद सोमवार की दोपहर 12 संक्रमितों को इमारत नंबर-2 की चौथी मंजिल के कमरों में रखा गया। शाम को इनमें से कुछ संक्रमित परिसर में टहलते रहे। यही सिलसिला मंगलवार को भी बना रहा। जबकि दवा या भोजन की जरूरत होने पर ही संक्रमित कमरे से बाहर निकल सकते हैं।  बे-रोकटोक टहलते संक्रमितों को देखकर इमारत नंबर -2 की दूसरी व तीसरी मंजिल पर बाथरूम दुरुस्ती व टाइल्स लगाने का कार्य कर रहे कामगारों में दहशत हैं। लोककर्म विभाग के कर्मी व स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमितों को पकड़ कर कमरे में ले जाने की हिम्मत नहीं कर पाए। मंगलवार को 10 और संक्रमितों को लाने के बाद अब यहां 22 संक्रमित हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी खुद को असहज महसूस कर रहे हैं। 

सालभर पहले शुरू हुआ था सेंटर 
विधायक निवास में पहली बार क्वारेंटाइन सेंटर 15 मार्च 2020 को शुरू हुआ था। उसके बाद यहां कोविड केयर सेंटर शुरू हुआ था।  केयर सेंटर में सबसे पहले अमरावती निवासी संक्रमित विदेश से यात्रा कर यहां पहुंचा था। स्वास्थ्य उपसंचालक डा. संजय जैस्वाल व जिला शल्य चिकित्सक डा. देवेंद्र पातुरकर के मार्गदर्शन में नोडल अधिकारी डा. नितीन गुल्हाने टीम के साथ यहां काम कर रहे हैं। 

पुलिस विभाग को जानकारी देता हूं 
सेंटर में पुलिस बल तैनात के लिए पुलिस विभाग को सूचना दी गई थी। सेंटर में पुलिस बल तैनात नहीं होने की जानकारी मिली। एक बार फिर पुलिस विभाग से संपर्क करेंगे।  -राम जोशी, अतिरिक्त आयुक्त, मनपा नागपुर. 

Tags:    

Similar News