Coronavirus in MP: भोपाल में 31 पुलिसकर्मी पॉजिटिव, राजगढ़ में शराब की दुकान से भीड़ हटाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला 

Coronavirus in MP: भोपाल में 31 पुलिसकर्मी पॉजिटिव, राजगढ़ में शराब की दुकान से भीड़ हटाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-21 14:17 GMT
Coronavirus in MP: भोपाल में 31 पुलिसकर्मी पॉजिटिव, राजगढ़ में शराब की दुकान से भीड़ हटाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला 

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को भोपाल में 2, उज्जैन और जबलपुर में एक-एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही अब तक राज्य में को​विड-19 संक्रमण से 80 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें इंदौर में 52, भोपाल 9, उज्जैन 7, देवास 5, खरगौन 4, मंदसौर, छिंदवाड़ा और जबलपुर में एक-एक की मौत हुई। वहीं भोपाल में 31 पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा राज्य में अलग-अलग जगह 67 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही मप्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1552 हो गई है। इसके अलावा 148 लोग स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को जारी बुलेटिन के अनुसार इंदौर अब मरीजों की संख्या 915 हो गई है। वहीं भोपाल में 285, जबलपुर में 26, ग्वालियर में तीन, उज्जैन में 33, मुरैना में 16, खरगोन में 41, बड़वानी में 24, छिंदवाड़ा में 4, विदिशा में 13, होशंगाबाद में 25, खंडवा में 32, देवास में 20, रतलाम में 9, धार में 41, रायसेन में 24, शाजापुर में 5, मंदसौर 8 व आगर मालवा में 11, शाजापुर में 6, श्योपुर में 4, अलिराजपुर में 3, शिवपुरी व सागर में 2-2, बैतूल, टीकमगढ़, राजगढ़, डिंडोरी व अन्य राज्य से आए एक-एक मरीजों के नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं।

प्रदेश में आज चार लोगों ने दम तोड़ा
उज्जैन के नीलगंगा थाना टीआई यशवंत पाल (59) की कोरोना से इंदौर में इलाज के दौरान मौत हो गई है। 27 मार्च को ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए थे। इसके बाद उन्हें इंदौर लाया गया। यहां उनकी हालत बिगड़ती चली गई। लंबे इलाज के बाद अरविंदो अस्पताल में मंगलवार सुबह साढ़े पांच बजे उनकी मौत हो गई। भोपाल में 70 और 60 साल के दो मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ शहर में इस बीमारी से 7 लोग दम तोड़ चुके हैं। जबलपुर में 68 साल की महिला ने दम तोड़ा। उन्हें सर्दी-खांसी की शिकायत के बाद सोमवार को भर्ती किया गया था। एक घंटे बाद उनकी मौत हो गई। बाद में जांच करने पर वह कोरोना पॉजिटिव पाई गईं।

राजगढ़ में पुलिस की टीम पर हमला
देश में असामाजिक तत्वों कोरोना वॉरियर्स पर लगातार हमले कर रहे हैं। अब राजगढ़ जिले के रामपुरिया गांव से एक मामला सामने आया है। यहां अवैध रूप से शराब बेचे जाने की सूचना पर पुलिस की टीम पहुंची और स्थानीय लोगों से लॉकडाउन मानदंडों का पालन करने की अपील की। पुलिस की टीम लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने की बात कह ही रही थी कि कुछ लोगों ने विरोध जताना शुरू कर दिया। बात इतनी बढ़ गई कि लोगों ने पुलिस की टीम पर कथित तौर पर लाठी और डंडे से पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस के कार की चाबी भी जब्त कर ली। पुलिस की टीम जैसे-तैसे वहां से निकलकर आई। मामले में लोगों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 

औद्योगिक क्षेत्रों की कुछ फैक्ट्रियों में कामकाज शुरू
इस बीच, मंगलवार से इंदौर के पीथमपुर, भिंड के मालनपुर और भोपाल के मंडीदीप औद्योगिक क्षेत्रों की कुछ फैक्ट्रियों में कामकाज शुरू किया गया है। सरकार भोपाल, इंदौर, उज्जैन, धार और खरगोन को छोड़कर बाकी 47 जिलों के सरकारी कार्यालयों में मंगलवार से 33 फीसदी कर्मचारियों के साथ कामकाज शुरू होने की खबर आ रही है।

 


 

 

 

 

Tags:    

Similar News