कोविड- 19 जांच बेपटरी: फायर ब्रिगेड के 33 कर्मी घंटों बैठे रहे, नहीं हुआ टेस्ट

कोविड- 19 जांच बेपटरी: फायर ब्रिगेड के 33 कर्मी घंटों बैठे रहे, नहीं हुआ टेस्ट

Anita Peddulwar
Update: 2020-07-22 06:15 GMT
कोविड- 19 जांच बेपटरी: फायर ब्रिगेड के 33 कर्मी घंटों बैठे रहे, नहीं हुआ टेस्ट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कोविड-19 की जांच को लेकर व्यवस्थाएं अब बेपटरी होने लगी हैं। मनपा में अपने ही कर्मचारियों की जांच की व्यवस्था नहीं है।   यह बात साबित भी हो गई। मनपा अग्निशमन विभाग के सिविल स्टेशन के इंचार्ज की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद विभाग के सभी 33 कर्मचारियों को जांच कराने के निर्देश दिए गए। मंगलवार को मनपा मुख्यालय स्थित कार्यालय में दिनभर कर्मचारी बैठे रहे, पर कोविड जांच नहीं हो पाई। बताया गया कि शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से मनपा स्वास्थ्य विभाग की टीम दूसरे कार्यों में व्यस्त है।  
    
तीन दिन से बंद है इंचार्ज का कार्यालय
स्टेशन इंचार्ज के पॉजिटिव होने की आशंका के बाद ही कार्यालय बंद कर दिया गया था। उसके बाद से कार्यालय को चार-पांच बार सैनिटाइज किया गया। फिलहाल कोविड में अग्निशमन विभाग की आपात सेवा होने से विभाग को बंद नहीं किया जा रहा है। कर्मचारियों को भी छुट्टी देने में मुश्किलें आ रही हैं। ऐसे में बुधवार को जांच के बाद रिपोर्ट आने पर तय किया जाएगा कि कर्मचारियों को छुट्टी दी जाए या नहीं? 

बुखार था और पहुंच गए थे कार्यालय
अग्निशमन विभाग के सिविल स्टेशन के इंचार्ज पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। बताया गया कि पिछले दिनों उनके घर पर मुंबई से कुछ रिश्तेदार आए थे। रिश्तेदार आने के बाद से घर के सभी सदस्यों को बुखार आया था। इस बीच, अधिकारी 16 जुलाई को सिविल कार्यालय पहुंचे थे। 17 जुलाई को वह फिर कार्यालय आए। उन्हें बुखार था। अन्य अधिकारियों को उनके संक्रमित होने की आशंका हुई। तुरंत उन्हें घर भेजा गया और जांच कराने को कहा गया। अधिकारी ने सदर स्थित मनपा अस्पताल में इलाज कराया और घर लौट गए। सोमवार को कोविड जांच कराई। मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यह खबर मिलते ही सभी को जांच कराने के निर्देश दिए गए। मनपा स्वास्थ्य विभाग को भी इसकी जानकारी दी गई। जांच के लिए सभी कर्मचारियों को आने को कहा गया। कर्मचारी दिनभर इंतजार करते रहे। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम शाम तक नहीं पहुंच पाई थी।  

Tags:    

Similar News