नाागपुर में चोरी, धोखाधड़ी और धमकी जैसे क्राइम प्रतिदिन आ रहे सामने

नाागपुर में चोरी, धोखाधड़ी और धमकी जैसे क्राइम प्रतिदिन आ रहे सामने

Anita Peddulwar
Update: 2021-07-07 07:23 GMT
नाागपुर में चोरी, धोखाधड़ी और धमकी जैसे क्राइम प्रतिदिन आ रहे सामने

डिजिटल डेस्क, नागपुर ।  चोरी, धोखाधड़ी और धमकी जैसे क्राइम प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। जर्मनी से मशीन खरीदी के नाम पर 5 लाख की धोखाधड़ी करने वाले एक आरोपी को वाड़ी पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार है। मेट फेब इंटरनेशनल का मालिक बी-17, मजीठिया अपार्टमेंट, मुंबई निवासी  बताने वाले ठग जयेश नवनीत लाल शाह (52) को 3 जुलाई को गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने 17 दिसंबर 2018 से 22 जनवरी 2021 के बीच सिग्नम फायर प्रोटेक्शन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, नागलवाड़ी, नागपुर के मालिक साहिल हेमंत शाह (32) से जर्मनी की पॉवर बेंड फोल्डिंग मशीन खरीदने के सिलसिले में ऑनलाइन संपर्क किया और उन्हें मशीन बेचने व सर्विस देने का झांसा देकर उनसे 5 लाख रुपए का चेक ले लिया, लेकिन साल भर बीतने के बाद भी जर्मनी से मशीन नहीं आने पर साहिल शाह ने जर्मनी की कंपनी से संपर्क किया और जयेश शाह के बारे में जानकारी ली, तो पता चला कि, इस नाम के किसी व्यक्ति से मेट फेब इंटरनेशनल से कोई संबंध नहीं है। साहिल ने वाड़ी थाने में शिकायत की। वाड़ी पुलिस आरोपी की तलाश शुरू की और  पीएसआई गणेश मुंडे की टीम ने आरोपी जयेश शाह को मुंबई से फिल्मी स्टाइल से गिरफ्तार किया। आरोपी 9 जुलाई तक रिमांड पर है। 

नंबर ब्लॉक किया तो परिवार को जान से मारने की धमकी
सिरफिरे आशिक ने मोबाइल नंबर ब्लॉक करने पर युवती को उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। प्रताप नगर थाने प्रकरण दर्ज किया गया है। पीड़ित 20 वर्षीय युवती है। आरोपी शुभम हिवसे (26) है। युवती ने शुभम के प्रेम प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। पश्चात शुभम ने 15 फरवरी से 5 जुलाई के बीच युवती को कई बार फोन किए। जब युवती ने नंबर ब्लॉक कर दिया। दूसरे नंबरों से फोन पर उसे भी ब्लॉक किया तो उसने युवती के परिवार को जान से मारने की धमकी दी।

हैंडल लॉक तोड़कर चुराए 17 वाहन जब्त, तीन गिरफ्तार  
अपराध शाखा पुलिस ने हैंडल लॉक तोड़कर चुराने वाले तीन चोरों को गिरफ्तार कर 17 दोपहिया वाहन सहित करीब 14 लाख 20 हजार रुपए का माल जब्त किया है। आरोपियों का नाम संकेत कडू (19),  श्री नगर, परतवाड़ा, तहसील अचलपुर, अमरावती,  साहिल डवरे (20),  तोंडगांव, तहसील चांदुर बाजार,  अमरावती और  अभिजीत खड़से (21),  रामापरु, अचलपुर,  अमरावती निवासी है। पुलिस के अनुसार चार नल चौक, सदर निवासी  विराग भेलावे की गत 26-27 जून को घर के सामने से बुलेट (एम.एच.-31-एफ.एम.-8910) चोरी हुई। अज्ञात चोर हैंडल लॉक तोड़कर बुलेट चुरा ली। विराग की शिकायत पर सदर पुलिस ने मामला दर्ज कराया। जांच के दौरान पुलिस ने संकेत, साहिल और अभिजीत को हिरासत में लिया। पूछताछ में पुलिस ने उनसे चोरी की 17 बाइक  जब्त की

गहने चुराने वाले 3 चोर पकड़ाए
कलमना क्षेत्र में एक मकान से सोने-चांदी के गहने सहित 1 लाख 22 हजार रुपए का माल चुराने वाले  3 चोरों को पकड़ा गया है। इनमें दो नाबालिग हैं। पुलिस के अनुसार गुलमोहर नगर निवासी  रितेश जुगले के घर में 18 जून को चोरी हुई थी। करीब  1 लाख 15 हजार रुपए का माल चोरी हुआ था। रितेश ने कलमना पुलिस थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। जांच के दौरान पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर  कमलेश गवई  (35),  जय अम्बे नगर, पारडी निवासी को गिरफ्तार किया।  कमलेश नाबालिगों से चोरी कराता था। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने दोनों नाबालिगों को आदिवासी प्रकाश नगर, न्यू आर.टी.ओ बिल्डिंग के पास धरदबोचा। 5 जुलाई तक पुलिस रिमांड में  कमलेश से करीब 1 लाख 22 हजार रुपए का माल जब्त किया गया। इसमें 81 हजार रुपए का माल नाबालिगों से बरामद किया गया। 

चोरी की बाइक पर घूम रहा आरोपी गिरफ्तार
चोरी की मोटरसाइकिल लेकर घूम रहे आरोपी अफरोज अंसारी (19), जय अंबे नगर, पारडी निवासी को दस्तावेज मांगने पर बताया, 2 दिन पहले चुराई। पुलिस ने वाहन सहित गिरफ्तार किया। आरोपी को चिखली चौक, कलमना में पकड़ा गया।  पुलिस के अनुसार भारत नगर, कलमना निवासी फरहान बनानी की बाइक (एम.एच.-49-ए.एक्स.-4716) गत 30 जून से 1 जुलाई के बीच चोरी हुई थी। कलमना थाने में शिकायत की गई थी। खोजबीन के दौरान पुलिस ने  चिखली चौक में 5 जुलाई को रात करीब 10 बजे अफरोज अंसारी को रोका। बाइक के दस्तावेज मांगने पर उसने बताया कि, उसने दो दिन पहले  भारत नगर से बाइक चुराई है। नंबर प्लेट निकाल दी है। उसका नंबर  एम.एच.-49-ए.एक्स.-4716 है। तलाशी में उसकी जेब से सोने के झुमके भी मिले। झुमके  पारडी क्षेत्र से चुराने की बात उसने पुलिस को बताई।
 


 

Tags:    

Similar News