दिल्ली सरकार ने प्रकाश पर्व पर सप्ताहांत के कर्फ्यू में ढील दी

कोविड-19 दिल्ली सरकार ने प्रकाश पर्व पर सप्ताहांत के कर्फ्यू में ढील दी

IANS News
Update: 2022-01-08 17:30 GMT
दिल्ली सरकार ने प्रकाश पर्व पर सप्ताहांत के कर्फ्यू में ढील दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने 9 जनवरी को गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व के अवसर पर सप्ताहांत कर्फ्यू में छूट देने का ऐलान किया है। सरकार ने श्रद्धालुओं को प्रकाश पर्व के अवसर पर कोविड दिशानिर्देशों और कोविड के मानकों के कड़े अनुपालन के साथ गुरुद्वारों में जाने की अनुमति दी है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी एक नोटिस में कहा गया है नौ जनवरी को गुरु गोविंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के अवसर पर श्रद्धालुओं को दिल्ली के गुरुद्वारों में जाने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते भारत सरकार और दिल्ली सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों और कोविड संबंधी मानकों का कड़ाई से अनुपालन किया जाए।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए शुक्रवार से सोमवार सुबह पांच बजे तक सप्ताहांत के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है। दैनिक कोविड केसलोड मामलों ने शहर में 20,000 का आंकड़ा पार कर लिया है। दिल्ली में शनिवार को कोविड के 20,181 नए मामले सामने आए जो पिछले साल 5 मई के बाद से दैनिक सर्वाधिक मामले है, जब कोरोना मामलों की संख्या 20,960 तक पहुंच गई थी।

शहर में संक्रमण दर 19.60 हो गई है, जो पिछले आठ महीने में सबसे ज्यादा है। दिल्ली में इस समय कोरोना के कुल 48,178 सक्रिय मामले हैं। इस बीच, राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में ओमिक्रोन के 48 नए मामले दर्ज किए हैं,जिन्हें मिलाकर ऐसे मामलों की कुल संख्या 513 हो गए हैं । इनमें से 57 लोग अब तक इस संक्रमण से उबर चुके हैं।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News