धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के मुख्यमंत्री से यूजी छात्रों की मार्कशीट जारी करने का अनुरोध किया

ओडिशा धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के मुख्यमंत्री से यूजी छात्रों की मार्कशीट जारी करने का अनुरोध किया

IANS News
Update: 2021-08-30 10:30 GMT
धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के मुख्यमंत्री से यूजी छात्रों की मार्कशीट जारी करने का अनुरोध किया
हाईलाइट
  • धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के मुख्यमंत्री से यूजी छात्रों की मार्कशीट जारी करने का अनुरोध किया

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा के स्नातक (यूजी) छात्रों को अंतिम (छठे) सेमेस्टर की मार्कशीट जारी करने के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की है। पटनायक को लिखे पत्र में, मंत्री ने कहा कि यूजी छात्र अगस्त के पहले और दूसरे सप्ताह में ऑनलाइन मोड के माध्यम से छठे सेमेस्टर की परीक्षा में शामिल हुए हैं। हालांकि, उन्हें उनकी अंतिम सेमेस्टर की मार्कशीट उपलब्ध नहीं कराई गई है और परिणाम सितंबर, 2021 के महीने में घोषित होने की उम्मीद है।

प्रधान ने कहा, कॉलेजों और राज्य शिक्षा अधिकारियों से बार-बार गुहार लगाने के बावजूद, इन छात्रों को अनंतिम मार्कशीट प्रदान नहीं की गई है। मुझे इस संबंध में ओडिशा में छात्र समुदाय से कई शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि अंतिम परिणाम के देर से प्रकाशन/मार्कशीट जारी न करने से छात्रों को बहुत परेशानी हो रही है और छात्रों के करियर की संभावनाएं खतरे में पड़ रही हैं क्योंकि उन्हें विभिन्न राज्यों और केंद्रीय विश्वविद्यालयों में स्नातकोत्तर (पीजी) प्रवेश लेने के लिए इन दस्तावेजों को जमा करना आवश्यक है।

प्रधान ने कहा कि ओडिशा के छात्र पहले ही मिजोरम के केंद्रीय विश्वविद्यालय और भारथिअर विश्वविद्यालय की डेटलाइन से चूक गए हैं। वहीं मुंबई विश्वविद्यालय, कुमाऊं विश्वविद्यालय और अन्य विश्वविद्यालयों में दाखिले की आखिरी तारीख नजदीक आ रही है। उन्होंने सीएम से छठे सेमेस्टर के यूजी छात्रों की अंतिम मार्कशीट या यहां तक कि सत्यापित अंतिम मार्कशीट जारी करने का अनुरोध किया है, ताकि वे भारत के विभिन्न राज्य और केंद्रीय विश्वविद्यालयों में पीजी पाठ्यक्रम कर सकें।

 

(आईएएनएस

Tags:    

Similar News