नानी की टोका-टाकी पसंद नहीं थी, चाकू से रेत दिया गला

नाती ने किया मर्डर नानी की टोका-टाकी पसंद नहीं थी, चाकू से रेत दिया गला

Anita Peddulwar
Update: 2021-12-01 04:47 GMT
नानी की टोका-टाकी पसंद नहीं थी, चाकू से रेत दिया गला

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बुजुर्ग महिला की हत्या की गुत्थी सुलझ गई है। नंदनवन पुलिस ने हत्या के आरोप में उनके नाती को ही गिरफ्तार किया है। जिमखाना में आयोजित पत्रपरिषद में पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बताया कि घटना के दिन से ही वह अपने संदिग्ध बर्ताव की वजह से पुलिस के शक के दायरे में आ गया था।  अदालत में पेश कर उसे पीसीआर में लिया गया है। 

टोका-टाकी पर गाली-गलौच
न्यू नंदनवन निवासी ज्येष्ठ नागरिक सेवानिवृत्त डॉ. देवकी बोबडे (78) का शव उनके घर में ही पाया गया था। देवकी अपनी बड़ी बेटी डॉ. किशोरी संजय पांचभाई और उसके परिवार के साथ रहती थी। देवकी और उसका पति तल मंजिल पर, जबकि किशोरी अपने परिवार के साथ ऊपरी मंजिल पर रहती है। घटना के दिन शनिवार की दोपहर करीब ढाई बजे के दौरान टंकी का पानी खत्म होने से किशोरी का पुत्र तथा देवकी का नाती आरोपी मितेश (22) पानी का मोटर शुरू करने के लिए नीचे आया था। उस वक्त वह बरमुडे में था। अधनंगा देख देवकी ने उसे अपने स्वभाव के अनुरूप टोका-टाकी की। इस पर  गाली-गलौच करते हुए उसने धक्का देकर देवकी को फर्श पर गिरा दिया। बरमुडे के नाड़े से हाथ-पैर भी बांध दिए। मुंह में कपड़ा ठूंसकर टेप चिपका दिया। इसके बाद रसोई घर से चाकू उठाया और गला रेत दिया। देवकी की वहीं पर मौत हो गई।

चप्पल ने बताई राह
प्रकरण में पुलिस ने अपनी जांच चार बिंदुओं पर केंद्रित की। हत्या में परिवार की लिप्तता, नौकर, लूटपाट आदि, लेकिन घटना के राेज से ही मितेश पुलिस की शक की निगाहों में चढ़ चुका था, क्योंकि उसकी एक चप्पल शव के पास तथा दूसरी दरवाजे के पास मिली थी। औपचारिक पूछताछ के दौरान ही वह पसीना-पसीना हो गया था। 

तीन कार्यालयों में तीनों से एक साथ पूछताछ
मंगलवार की रात पुलिस ने किशोरी, उसके पति संजय और पुत्र मितेश को हिरासत में लिया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, उपायुक्त चिन्मय पंडित और उपायुक्त नुरूल हसन ने अपने-अपने कार्यालयों में एक साथ पूछताछ आरंभ की। मितेश बहुत जल्दी टूट गया। उसने नानी देवकी की हत्या करने की बात कबूल कर ली।

गर्लफ्रेंड्स को नहीं आने देती थी नानी  
पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने खुद मितेश और उसके माता-पिता के मोबाइल छह घंटे तक खंगाले। मितेश की तीन गर्लफ्रेंड हैं, जो उसके माता-पिता के अस्पताल जाने के बाद उससे मिलने घर पर आती रही हैं। नानी देवकी इसके लिए मितेश को टोकती थीं। मितेश की आवारागर्दी देवकी को पसंद नहीं थी। इस कारण वह किशोरी और उसके परिवार को रुपए नहीं देती थी। मितेश को पढ़ाई के लिए यूएस जाना था। 40 लाख का लोन लिया गया, बाकी के 60 लाख का इंतजाम बाकी था। मितेश को उम्मीद थी कि उसकी नानी जुगाड़ कर देगी। इस तरह का मैसेज उसने एक गर्लफ्रेंड को भी भेजा था। वीजा-पासपोर्ट के बारे में पूछताछ जारी थी। मितेश नानी को पसंद नहीं करता था। फैमिली ग्रुप पर वह नानी को बूढ़ी कहता था। इधर, देवकी का झुकाव अपनी छोटी बेटी चेतना प्रफुल जीवतोडे की ओर ज्यादा था। इससे देवकी और किशोरी के परिवार में खींचतान चल रही थी। 

मां खोई, बेटा हवालात पहुंचा
इस प्रकरण में किशोरी ने जहां अपनी मां देवकी को खोया है, वहीं उसकी शिकायत पर बेटा मितेश हवालात पहुंचा है। उसकी बड़ी बेटी यूएस में अध्ययनरत है।

बाथरूम से गीले कपड़े और रसोई घर से चाकू बरामद 
जांच के दौरान पुलिस ने रसोई घर से चाकू बरामद किया है। चाकू पर लगा खून धोया गया था। घटना के रोज मितेश के पहने हुए कपड़े भी बाथरूम से जब्त किए गए हैं। उस पर लगा खून भी धोया गया था। जांच के दौरान पुलिस ने उसकी महिला दोस्त से भी पूछताछ की है, उससे नानी से चिढ़ने और डरने का कारण पूछा गया।
 
  

Tags:    

Similar News