यूनिवर्सिटी में फिर गड़बड़ी, लॉग-इन करने पर "नो एग्जाम शेड्यूल्ड नाउ'

यूनिवर्सिटी में फिर गड़बड़ी, लॉग-इन करने पर "नो एग्जाम शेड्यूल्ड नाउ'

Anita Peddulwar
Update: 2020-10-27 05:13 GMT
यूनिवर्सिटी में फिर गड़बड़ी, लॉग-इन करने पर "नो एग्जाम शेड्यूल्ड नाउ'

"डिजिटल डेस्क, नागपुर। राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय की अंतिम सत्र की परीक्षा में गड़बड़ियों का दौर लगातार जारी है। सोमवार को एमए की परीक्षा में भारी तकनीकी गड़बड़ी देखने को मिली। दोपहर 1.30 बजे के इस पेपर के लिए जब विद्यार्थियों ने लॉग-इन किया तो उन्हें "नो एग्जाम शेड्यूल्ड नाउ" (अभी कोई परीक्षा नहीं) लिखा संदेश मिला। परीक्षा की पूरी तैयारी करने के बाद एन वक्त पर ऐसा संदेश देख कर विद्यार्थी तनाव में आ गए। 

सिलेबस के बाहर के कुछ विषय
विद्यार्थियों के अनुसार एप में लॉग-इन करते ही उन्हें किन विषयों की परीक्षा देनी है, इसकी सूची दिखती है। लेकिन सोमवार के पेपर का नाम ही सूची से गायब था। विद्यार्थियों की यह भी शिकायत रही कि सिलेबस के बाहर के कुछ विषय उनके लॉग-इन में दर्शाए गए। 

हेल्पलाइन से मदद नहीं मिली
इस पूरे तनाव के बीच विश्वविद्यालय के हेल्पलाइन नंबर से उन्हें कोई खास मदद नहीं मिली। फोन करने पर हेल्पलाइन व्यस्त होने की सूचना मिली। अधिकांश विद्यार्थियों के साथ ऐसा हुआ। दूसरी तरफ, कॉलेज और शिक्षक विद्यार्थियों को यही सलाह देते रहे कि बार-बार कोशिश करते रहिए। 

समस्या खत्म नहीं हुई 
देर-सवेर विद्यार्थियों को लॉगइन में उनका पेपर दिखा। ऐसे में देर शाम तक विद्यार्थी पेपर देते रहे। इस दौरान भी अनेक समस्याएं आईं। वक्त से पहले सबमिट होने, सबमिट होने के बाद भी कंफरमेशन न मिलने की शिकायत रही। 

देंगे दोबारा परीक्षा 
परीक्षा नियंत्रक डॉ.प्रफुल्ल साबले से संपर्क करने पर उनकी ओर से भी इस मामले में कोई प्रतिसाद नहीं मिला। विश्वविद्यालय के नियमानुसार, जो विद्यार्थी परीक्षा से वंचित रह गए। वे अपने कॉलेज- विभाग में आवेदन करके दोबारा परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। 
 

Tags:    

Similar News