कुत्तों ने नोंच खाया नवजात शिशु का शव, जिला अस्पताल की घटना 

कुत्तों ने नोंच खाया नवजात शिशु का शव, जिला अस्पताल की घटना 

Anita Peddulwar
Update: 2018-09-29 11:45 GMT
कुत्तों ने नोंच खाया नवजात शिशु का शव, जिला अस्पताल की घटना 

डिजिटल डेस्क, नाशिक। पांच दिन के नवजात शिशु की मौत होने के बाद उसे परिजनो को सौंपने पर परिजनों ने अंतिम संस्कार करने की बजाय उसे नाशिक जिला अस्पताल के परिसर में फेंक दिया। परिणाम स्वरूप शनिवार को यह लापरवाही मानवी संवेदनाओ को कालिख पोतनेवाली साबित हुई। एक आवारा कुत्ते ने उस मृत शिशु के शव को परिसर में लाकर उसे नोंच खाया। इस घटना को देखने के बाद आसपास उपस्थित लोग अक्रोशित हो उठए।  अस्पताल सूत्रों के अनुसार इगतपुरी तहसील के  धामनगाव निवासी गर्भवती महिला सोमवार (24) को नाशिक जिला अस्पताल में प्रसव के लिए दाखिल हुई थी। प्रसूती के बाद नवजात शिशु का वजन कम था। इसलिए अस्पताल प्रशासन ने उसे अतिदक्षता विभाग में इलाज के लिए दाखिल किया। लेकिन दूसरे दिन शिशु की मृत्यु हो गई।  इस दौरान अस्पताल  प्रशासन ने दस्तावेज पूर्ण करने के बाद शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनो को सौंप दिया। 

परिजनों ने झाड़ियों में फेंका 
बताया जा रहा है कि, आदिवासी निर्धन परिवार के पास शिशु का शव लेकर जाने के लिए पैसे नही थें। इस दौरान लापरवाही बरतते हुए संबंधित परिवार की कुछ महिला सदस्यो ने शिशु के शव को दफन करने के बजाय उसे जिला अस्पताल के कैन्टिन के समीप जंगली घास में फेेंक दिया। इस घटना को पांच दिन हो चुके थे । शनिवार की सुबह  एक आवारा कुत्ते ने शिशु का शव मुंह में पकड़कर बाहर लाया और उसे नोंच खाया। घटना नागरिको के ध्यान में आने के बाद लेकिन श्वान शव छोडऩे के लिए तैयार नही था। इसके बाद नगारिको ने लाठी और पत्थर मारकर शव को कब्जे में लिया और उसे तत्काल जिला अस्पताल के कर्मियों के पास सौंपा। इस मामले में सरकारवाडा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

माता  भी बीमार
इगतपुरी ग्रामीण अस्पताल में धामनगाव निवासी गर्भवती माता को प्रसूति के लिए दाखिल किया गया था। लेकिन माता को झटके आने के कारण उसे जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। सिजेरियन से शिशु का जन्म हुआ। लेकिन वजन कम होने के कारण वह अत्यवस्थ हुआ। अतिदक्षता विभाग में इलाज शुरू हुआ।  लेकिन उसे बचाने में सफलता नही मिली। माता की  तबीयत गंभीर होने के कारण उसे अतिदक्षता विभाग में दाखिल किया गया है जहां उसका इलाज किया जा रहा है।    

 

 

 

Similar News