30 तक काम पूरा करने के आदेश, डीआरएम के औचक निरीक्षण से हड़कंप

30 तक काम पूरा करने के आदेश, डीआरएम के औचक निरीक्षण से हड़कंप

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-25 08:03 GMT
30 तक काम पूरा करने के आदेश, डीआरएम के औचक निरीक्षण से हड़कंप

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। कटनी मुड़वारा स्टेशन पर चल रहे नॉन इंटरलॉकिंग और यार्ड रिमॉडलिंग के कार्य का निरीक्षण करने जब डीआरएफ डॉ मनोज सिंह पहुंचे, तो वहां हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। कार्य की धीमी गति को देखते हुए संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कार्य तेजी से करने और 30 अक्टूबर तक हर हाल में पूरा करने निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक जबलपुर डिवीजन के डीआरएम डॉ मनोज सिंह ने गुरूवार को कटनी पहुंचकर कटनी मुड़वारा स्टेशन पर चल रहे नॉन इंटरलॉकिंग और यार्ड रिमॉडलिंग के कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्य करा रहे अफसरों को उन्होंने साफ हिदायत दी कि किसी भी हाल में काम 30 अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाए। गौरतलब है कि जबलपुर से कटनी होकर दमोह-सागर-दिल्ली तथा कोटा की ओर जाने वाली ट्रेनों का संचालन कटनी स्टेशन की जगह कटनी मुडवारा स्टेशन से प्रारंभ किया गया है। ट्रेनों को कटनी साउथ से सीधे कटनी मुडवारा ले जाया जा रहा, वहीं कटनी मुडवारा से साउथ होते हुए ट्रेनों को जबलपुर की ओर भेजा जा रहा। ट्रेनों के संचालन में अवरोध खड़े न हों, इसके लिए रेलवे कटनी मुडवारा स्टेशन पर यार्ड रि-मॉडलिंग और नॉन इंटरलाकिंग का कार्य करा रहा है।

बताया जाता है कि 25 से 30 अक्टूबर तक एक बार फिर ब्लॉक लेकर नॉन इंटरलाकिंग का काम शुरू हुआ है। रेलवे सूत्रों की माने, तो इसके बाद कटनी मुड़वारा में दोबारा ब्लॉक लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी और ट्रेनों का संचालन बिना किसी परेशानी के हो सकेगा। आज से शुरू हुए नॉन इंटरलॉकिंग कार्य का निरीक्षण करने डीआरएम सिंह अफसरों के साथ कटनी मुडवारा पहुंचे। जानकारी के मुताबिक कार्य धीमी गति से होने के कारण ट्रेनों के संचालन में काफी परेशानी आ रही है।इस दौरान वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक विश्वरंजन , सीनियर डीईएम सेंट्रल राहुल जयपुरिया, सीनियर डीईटीआरडी मोहन मीणा, सीनियर डीएसटी सुशील नामदेव , क्षेत्रीय प्रबंधक एनके राजपूत आदि मौजूद रहे।

Similar News