पुलिस से बचने घर की खिड़की से कूदे ड्रग्स आरोपी की मौत  

रस्सी टूट जाने से गई जान पुलिस से बचने घर की खिड़की से कूदे ड्रग्स आरोपी की मौत  

Anita Peddulwar
Update: 2021-11-12 07:09 GMT
पुलिस से बचने घर की खिड़की से कूदे ड्रग्स आरोपी की मौत  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुलिस से बचने की कोशिश में ड्रग्स मामले के एक 48 वर्षीय आरोपी ने खिड़की से भागने की कोशिश की लेकिन रस्सी टूट जाने के चलते तीसरी मंजिल से गिरकर उसकी जान चली गई। हादसा मालाड के एवरशाइन नगर के हरिद्वार अपार्टमेंट में मंगलवार को हुआ। हादसे में जान गंवाने वाले व्यक्ति की पहचान डेविड हरी रॉय के रुप में हुई है।    दरअसल साल 2017 में दिल्ली की जनकपुरी पुलिस स्टेशन में ड्रग्स का एक मामला दर्ज किया गया था। मामले में कैलाश राजपूत नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था जो कथित तौर पर दाऊद गिरोह से जुड़ा हुआ था। डेविड भी इस मामले में आरोपी था और फरार था। दिल्ली पुलिस को डेविड के ठिकाने की जानकारी मिली तो उसने स्थानीय बांगुरनगर पुलिस से मदद मांगी।

 दिल्ली पुलिस के साथ बांगुरनगर पुलिस की टीम डेविड के घर पहुंची। दरवाजा बंद नजर आया और अंदर से कोई जवाब नहीं मिला तो पुलिस ने पड़ोसियों से पूछताछ की। उन्होंने भी कहा कि उन्हें डेविड के बारे में कोई जानकारी नहीं है। पुलिस वापस लौट रही थी लेकिन जैसे ही पुलिस वाले सोसायटी के गेट तक पहुंचे तभी सुरक्षारक्षक ने उन्हें बताया कि तीसरी मंजिल से कोई व्यक्ति गिर गया है। पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि हेलमेट पहना व्यक्ति खून से लथपथ पड़ा है। हेलमेट निकालने के बाद पता चला कि वह डेविड ही है जिसकी तलाश में वे वहां पहुंचे थे। डेविड को अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। पुलिस ने फ्लैट की जांच की तो पाया कि खिड़की की ग्रिल कटी हुई थी और उसमें बंधी रस्सी टूटी हुई थी। इससे अंदाजा लगा कि पुलिस को देखकर डेविड ने भागने की कोशिश की लेकिन रस्सी टूटने से उनकी जान चली गई। पुलिस के मुताबिक फ्लैट में वह अकेला रहता था और परिवार के दूसरे सदस्य इसी इलाके के दूसरे फ्लैट में रहते थे लेकिन वह उनके संपर्क में नहीं था। पुलिस ने एडीआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।  
 
6 करोड़ की ड्रग्स के साथ नाईजीरियाई गिरफ्तार 
मुंबई पुलिस की एंटी नार्कोटिक्स सेल (एएनसी) ने करीब छह करोड़ रुपए की मेफेड्रान के साथ एक 36 वर्षीय नाइजीरियाई आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम इनुसा गोडविन उर्फ जॉन है। आरोपी के गोरेगांव के आरे रोड से गुप्त सूचना के आधार पर जाल बिछाकर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक गोडविन के खिलाफ पहले से ही घाटकोपर, आजाद मैदान के साथ नागपुर के सोनेगांव पुलिस स्टेशन में भी मामले दर्ज हैं। ड्रग्स से जुड़े  मामले में अदालत पहले ही उसका पासपोर्ट जब्त कर चुकी है।

Tags:    

Similar News