अपने घर में सो रहा था युवक, शराबी दोस्त किडनेपिंग की शिकायत लेकर पहुंच गया थाने

अपने घर में सो रहा था युवक, शराबी दोस्त किडनेपिंग की शिकायत लेकर पहुंच गया थाने

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-15 08:30 GMT
अपने घर में सो रहा था युवक, शराबी दोस्त किडनेपिंग की शिकायत लेकर पहुंच गया थाने

डिजिटल डेस्क दमोह। कोतवाली थाना क्षेत्र में बीती रात शराब के नशे में एक युवक पुलिस के पास अपने दोस्त का अपहरण किए जाने की शिकायत लेकर पहुचां। वहीं शिकायत पर मामला गंभीर देख पुलिस महकमा हरकत में आया और अपनी कार्यवाही शुरु की। वहीं देर रात परेशान होती रही पुलिस को जानकारी मिली की जिस युवक को अपहरित बताया जा रहा था वह अपने घर में सो रहा था। उक्त जानकारी मिलने पर जहां पुलिस ने राहत की सांस ली वहीं शराबी युवक द्वारा उक्त शिकायत की मंशा को पता लगाने का प्रयास पुलिस कर रही है।
प्राप्त जानकारी अनुसार नगर के धरमपुरा क्षेत्र निवासी  एक युवक ने कोतवाली थाना पहुचकर अपने दोस्त मनोहर आदिवासी निवासी रहली की अज्ञात स्विफ्ट कार से आए कुछ लोगों द्वारा उसके साथ मारपीट करते हुए अपहरण की बात कही। युवक की शिकायत पर कोतवाली पुलिस हरकत में आई और मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद दुबे ने भी युवक की जानकारी के आधार पर संबंधित थाना क्षेत्रों की पुलिस को अलर्ट किया और अज्ञात अपहरणकर्ताओं का पता लगाने का प्रयास किया। इसी कार्यवाही के दौरान पुलिस द्वारा रहली थाना पुलिस से संपर्क कर जब युवक के घर तक पहुचने का प्रयास किया तो अपहरित बताया जाने वाला युवक अपने घर में सोता हुआ मिला। घटना के बाद जहां पुलिस ने राहत की सांस ली वहीं शिकायतकर्ता से भी उक्त शिकायत के पीछे छिपी मंशा के संबंध में पूछताछ की जा रही है। हालाकि पुलिस को प्रारंभिक स्तर पर अत्याधिक शराब के नशे में होने के चलते उक्त शिकायत की जानी मानी जा रही है।
शिकायत पर कार्रवाई थी जरूरी
इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि युवक जब शिकायत करने आया तो अत्याधिक शराब का सेवन किए हुए था और अपना नाम तक बता पाने की स्थिति में नहीं था। चूंकि मामला अपहरण जैसे संगीन अपराध से जुड़ा था, इसीलिए तत्काल कार्रवाई जरूरी थी। यदि ऐसे मामलों में त्वरित कार्रवाई न की जाए तो कई बार घटना गंभीर हो जाती है। हाँलाकि हम जांच कर रहे है कि शराबी द्वारा नशे के चलते यह शिकायत की गई या वह किसी को फंसाने की मंशा से ऐसी शिकायत लेकर पहुंचा था।
इनका कहना है
शिकायत मिलने पर पुलिस ने सभी चैक पोस्टों पर कार की तलाश शुरू कर दी थी, पर अपहरण की शिकायत झूठी निकली, जिसके चलते पुलिस महकमा परेशान होता रहा।
अरविंद दुबे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, दमोहू

 

Similar News