गांव में बिजली नहीं आई तो वोट नहीं डालेंगेे ग्रामीण, दो माह से है अंधकार

गांव में बिजली नहीं आई तो वोट नहीं डालेंगेे ग्रामीण, दो माह से है अंधकार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-09 08:52 GMT
गांव में बिजली नहीं आई तो वोट नहीं डालेंगेे ग्रामीण, दो माह से है अंधकार

डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़। ट्रांसफर्मर जल जाने के कारण ग्राम देवपुर में दो माह से अंधकार छाया हुआ है। ग्रामीणों द्वारा कहा गया है कि यदि बिजली की समस्या हल नहीं की जाती तो वे आगामी चुनाव में मतदान का बहिस्कार करेंगे। इस संबंध में बताया गया है कि तहसील अंतर्गत ग्राम देवपुर के ग्रामवासियों को पिछले दो महीने से बिजली नहीं मिली है। बिजली के अभाव में लोगों की दिनचर्या प्रभावित है। बिजली कंपनी के अफसरों से लेकर सीएम हेल्प लाइन पर शिकायत के बावजूद ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं किया गया है। जिसके कारण अब ग्रामीणों ने बिजली नहीं तो वोट नहीं करने का मन बना लिया है। सोमवार को खरगापुर पहुंचकर ग्रामीणों ने कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें मतदान के बहिष्कार की चेतावनी दी  गई है। खरगापुर तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में देवपुर निवासी देवीचरन, बाबूलाल यादव, खुमान, रामलखन यादव, राजकुमार, दीपेश, आशाराम, दिनेश, बाबूलाल, गनेश, रमाकांत ने बताया कि दो माह से गांव में बिजली नहीं आ रही है। गेहूं पिसाना हो या मोबाइल चार्ज करना हो दूसरे गांवों में जाना पड़ता है। इतना ही नहीं बिजली के अभाव में फसलों की सिंचाई भी प्रभावित हो रही है। देवपुर गांव में करीब 200 परिवार निवासरत हैं, लेकिन बिजली न आने के कारण अंधकारमय जीवन जी रहे हैं। चिमनी की रोशनी में पढ़ाई कर रहे बच्चों का आंखों के साथ ही भविष्य भी खराब हो रहा है। इसके बावजूद बिजली कंपनी द्वारा गांव में बिजली की सप्लाई नहीं की जा रही है। 

3-4 किमी दूर पिला रहे मवेशियों को पानी
ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि दो माह से अधिक समय पूर्व देवपुर गांव का ट्रांसफार्मर खराब हो गया था, लेकिन बिजली कंपनी द्वारा आज तक नहीं बदला गया है। वहीं दूसरी ओर ग्रामीण के बिल हर माह बढ़ते जा रहे हैं। ज्ञापन में कहा है कि ओआईसी दीपक रघुवंशी द्वारा बढ़े हुए बिजली बिल चुकाने के बाद ही ट्रांसफार्मर बदलने के लिए कहा जा रहा है, जबकि गांव में दो माह से बिजली नहीं आई है। बिजली के अभाव में प्यास बुझाने के लिए मवेशियों को भी भटकना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव से 3-4 किमी दूर ले जाकर मवेशियों को पानी पिलाना पड़ता है। बिजली न आने के कारण गांव में मोटर पंप बंद हैं।

मतदान बहिष्कार को बाध्य होंगे ग्रामीण
कलेक्टर के नाम खरगापुर तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में ग्रामीणों जिला प्रशासन से गांव में बिजली दिलाने की मांग की है। इसके साथ ही कहा है कि ओआईसी से लेकर सीएम हेल्प लाइन तक शिकायत की गई, लेकिन गांव में बिजली नहीं आई। अगर अब भी गांव में बिजली नहीं पहुंची तो ग्रामीण आगामी  विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करने को बाध्य होंगे।

 

Similar News