होली के कारण रेलवे स्टेशन व बस स्टैण्ड हाउसफुल, धूलिवंदन के दिन शाम को चलेंगी फेरियां

होली के कारण रेलवे स्टेशन व बस स्टैण्ड हाउसफुल, धूलिवंदन के दिन शाम को चलेंगी फेरियां

Anita Peddulwar
Update: 2019-03-20 09:34 GMT
होली के कारण रेलवे स्टेशन व बस स्टैण्ड हाउसफुल, धूलिवंदन के दिन शाम को चलेंगी फेरियां

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  होली के कारण यात्रियों की जमकर भीड़ बढ़ गई है। बुधवार को गणेशपेठ बस स्टैण्ड, नागपुर रेलवे स्टेशन व अजनी रेलवे स्टेशन यात्रियों की उपस्थिति से हाउसफुल नजर आये। पुणे, मुंबई, हावड़ा से आनेवाले व नागपुर से गोंदिया, बालाघाट, देवडी आदि की ओर जानेवाले यात्रियों की जमकर भीड़ रही।

नागपुर में मेट्रो, फ्लाइओवर से लेकर कई ऊंची इमारतों का निर्माणकार्य चल रहा है। ऐसे में यहां यूपी, एमपी से बड़ी संख्या में मजदूर वर्ग काम के लिए आये हैं। होली त्योहार हर कोई अपने घर में अपने परिवार के साथ मनाना चाहता है। ऐसे में यह मजदूर वर्ग भी अपने गांव की ओर रूख कर रहे हैं। परिणामस्वरूप बुधवार एकाकी यात्रियों की संख्या इतनी बढ़ गई कि, गणेशपेठ बस् स्टैण्ड के सामने सुबह से ही ट्रैफीक जाम की स्थिति बन गई । गोंदिया, देवडी, बालाघाट आदि की ओर जानेवाले यात्रियों की जमकर भीड़ देखने मिली। ऐसे मे प्रशासन ने भी इस ओर दो स्पेशल गाड़ियां चलाने का निर्णय लिया है।

नागपुर के सभी डिपो जिसमें वर्धमान नगर, घाट रोड व गणेशपेठ बस स्टैण्ड शामिल है। सभी से स्पेशल बसें गोंदिया व बालाघाट के लिए छोड़ी गई। इसी तरह रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म पर भी भारी भीड़ देखने मिली। भीड़ इतनी ज्यादा थी, कि प्लेटफार्म पर खड़ा रहना भी मुश्किल हो रहा था। प्रतीक्षालय भी यात्रियों की भीड़ से भरे नजर आये।  स्टेशन परिसर भी वाहनों  से खचाखच भरे हुए थे।  टिकट काउंटर एरिया में भी भीड़ देखने मिली। इसके अलावा अजनी रेलवे स्टेशन पर आम दिनों ज्यादा यात्री नहीं रहते लेकिन बुधवार को यहां से जानेवालों की भी संख्या बहुत ज्यादा थी। महाराष्ट्र, विदर्भ, नागपुर-पुणे एक्सप्रेस को यहां स्टॉपेज मिलने से लोग यहां बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।

धूलिवंदन को शाम को चलेगी बसें  

हुडदंगियों के कारण राज्य मार्ग परीवहन महामंडल की बसें केवल शाम को चलाई जाएगी।  जो बसें हॉल्ट के लिए बुधवार को किसी गांव जाएगी वह धूलिवंदन के दिन वहीं पर रूकेगी। कई बार हुड़दंगी गाड़ियों के कांच आदि फोड़ देते हैं, ऐसे में उपरोक्त निर्णय प्रशासन ने लिया है।
 

Similar News