सीवर लाइन के नाम पर खोद दीं पूरी कालोनी की सड़क, स्थानीय लोगों ने पार्षद के साथ रोका काम

सीवर लाइन के नाम पर खोद दीं पूरी कालोनी की सड़क, स्थानीय लोगों ने पार्षद के साथ रोका काम

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-07 11:12 GMT
सीवर लाइन के नाम पर खोद दीं पूरी कालोनी की सड़क, स्थानीय लोगों ने पार्षद के साथ रोका काम

डिजिटल डेस्क, रीवा । पाईप लाइन और सीवर लाइन शहर मुख्यालय में डालने के नाम पर निर्माण एजेंसियों की मनमानी के चलते जहां सड़कों की हालत बद से बदतर होती जा रही है वहीं स्थानीय जनमानस की परेशानियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एजेंसी की मनमानी और खोदने के बाद सड़क न बनाए जाने की वजह से सोमवार को नेहरू नगर की जनता पार्षद के साथ विरोध पर उतर आई। वार्ड क्रमांक 13 की पार्षद नम्रता सिंह ने एजेंसी का काम नेहरू नगर में रोकवाते हुए कहा कि पहले साठ फीसदी जो सड़क पूरे नेहरू नगर मे खुदी पड़ी है पहले उसे बनाया जाय इसके बाद ही इस इलाके में पाईप लाइन और सीवर लाइन डालने के लिए आगे काम किया जाय।

स्थानीय लोगो ने बताया कि सीएमआर कंपनी पाईप लाइन डालने के नाम पर नेहरू नगर कालोनी में साठ फीसदी सड़क खोद चुकी है। जिन स्थानों पर पाईप लाइन डाल भी दी गई है वहां सड़कों को सुधारा नहीं जा रहा है। पार्षद ने कहा कि लगातार निर्माण एजेंसी को सड़क बनाने के लिए कहे जाने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। नेहरू नगर में पाईप लाइन डालने का काम रुकवाते हुए पार्षद और जनता ने कहा है कि पहले सड़़क बनाओ इसके बाद ही पाईप  और सीवर लाइन का काम आगे बढ़ाओ। ज्ञात हो कि राज्य शासन ने जो ठेका दिया है उसमें भी यही उल्लेख है कि सड़क बनाने के साथ पाइप लाइन डाली जाय।

प्रभारी को कराया अवगत आयुक्त ने नहीं उठाया फोन
सोमवार की सुबह 9 बजे नेहरू नगर में पार्षद और आम जनता एजेंसी के काम का विरोध करने लगी। जनता ने कहा कि पहले सड़क बनाओ उसके बाद काम आगे बढ़ाओ। पाईप लाइन कार्य के प्रभारी एसके चतुर्वेदी को पार्षद ने मामले से अवगत कराया। इस पर उन्होंने कहा कि जल्द सड़क बनाई जाएगी। जबकि आयुक्त नगर निगम आरपी सिंह लगातार फोन लगाने के बाद भी जवाब नहीं दे पाए।

आवाजाही प्रभावित, रात में प्रतिदिन गड्ढों के चलते हो रहे हैं हादसे
नेहरू नगर क्षेत्र में सीएमआर कंपनी पिछले दो माह से पाईप लाइन डालने का काम कर रही है। शासन के नियमानुसार एजेंसी शहर मेंं काम नहीं कर रही है जिसके चलते आम जनता के लिए यह विकास कार्य मुसीबत बन गया है। नेहरू नगर में साठ फीसदी सड़क को खोद दिए जाने की वजह से स्थानीय लोगों की आवाजाही सीधे तौर पर प्रभावित हुई है। रात के समय नेहरू नगर इलाके में स्थिति और भी खराब हो जाती है। आए दिन चारों तरफ गड्ढा होने के कारण सड़क हादसे सामने आ रहे हैं। आम जनता काफी परेशान है। पार्षद भी लगातार एजेंसी की मनमानी के खिलाफ आवाज उठा रही हैं।

इनका कहना है
 शासन के नियमों को दर किनार कर सीएमआर कंपनी काम कर रही है। नेहरू नगर की साठ फीसदी सड़क को खोद दिया गया है। जिसके चलते जनता परेशान हो रही है। नगर निगम आयुक्त और प्रोजेक्ट के प्रभारी एजेंसी की मनमानी को संरक्षण देने का काम कर रहे हैं। 
नम्रता सिंह बघेल, पार्षद वार्ड 13

 

Similar News