शिक्षण विभाग का क्लर्क 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ाया

पेंशन की सर्विस बुक तैयार करने मांगी घूस शिक्षण विभाग का क्लर्क 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ाया

Anita Peddulwar
Update: 2021-10-12 04:29 GMT
शिक्षण विभाग का क्लर्क 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नगर परिषद काटोल में शिक्षण विभाग के  क्लर्क को 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते एसीबी ने दबोच लिया। आरोपी क्लर्क का नाम कृष्णा गंगाधरराव मानकर (58) है।  एसीबी के दस्ते ने काटोल की साप्ताहिक बाजार में आरोपी को रिश्वत लेते पकड़ा।  

यह है पूरा मामला
एसीबी से जुड़े सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कृष्णा मानकर नगर परिषद काटोल स्थित शिक्षण विभाग में शिक्षण क्लर्क के पद पर कार्यरत है।  एसीबी ने उसे 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोप है िक काटोल इलाके के एक सेवानिवृत्त शिक्षक से उसने रिश्वत मांगी थी। शिकायतकर्ता सेवानिवृत्त शिक्षक ने  सेवानिवृत्त होने के पहले पेंशन संबंधी,  सर्विस बुक तैयार करने व सेवानिवृत्ति पश्चात  बकाया संबंधी जानकारी के लिए कृष्णा मानकर से मुलाकात की थी। काम के बदले उसने 2,000 रुपए की रिश्वत मांगी।   5 अक्टूबर को कृष्णा मानकर ने  फोन पर भी रिश्वत की मांग की। शिकायतकर्ता ने नागपुर स्थित एसीबी कार्यालय में शिकायत की। एसीबी के  उपअधीक्षक  योगिता चाफले ने मामले की छानबीन की। पुष्टि होने पर एसीबी ने जाल बिछाया और काटोल के साप्ताहिक बाजार में 2 हजार की रिश्वत लेते कृष्णा मानकर को दबोच लिया।

इन्होंने की कार्रवाई
आरोपी के खिलाफ काटोल थाने में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। एसीबी के अधीक्षक राकेश ओला, अपर पुलिस अधीक्षक मिलिंद तोतरे के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। एसीबी की उपअधीक्षक योगिता चाफले, पुलिस निरीक्षक संजीवनी थोरात, नायब सिपाही  रविकांत डहाट, अनिल बहिरे, सिपाही अमोल मेंघरे,  प्रिया नेवारे ने कार्रवाई में सहयोग किया।

Tags:    

Similar News