मतदान करने पहुंचे सीएम कमलनाथ, बत्ती गुल, जानिए फिर क्या हुआ

मतदान करने पहुंचे सीएम कमलनाथ, बत्ती गुल, जानिए फिर क्या हुआ

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-29 15:10 GMT
मतदान करने पहुंचे सीएम कमलनाथ, बत्ती गुल, जानिए फिर क्या हुआ

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। सोमवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ जैसे ही शिकारपुर स्थित पोलिंग बूथ में परिवार सहित मतदान करने पहुंचे वैसे ही वहां की बत्ती गुल हो गई। मोबाइल की रोशनी में मुख्यमंत्री को मतदान करना पड़ा। विद्युत विभाग के अधिकारियों की माने तो ये षडयंत्र के तहत किया गया था, जिसके बाद विभागीय अधिकारियों ने अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है।

यह है पूरा मामला
उल्लेखनीय है कि सोमवार सुबह 8.20 वे शिकारपुर गांव पहुंचे थे। पहले उन्होंने मंदिर में पूजा की। इसके बाद पोलिंग बूथ पहुंचे। जैसे ही सीएम ने पोलिंग बूथ में प्रवेश किया लाइट गुल हो गई। 8 बजकर 21 मिनट से 8 बजकर 26 मिनट तक लाइट गुल रही। बाद में जब विभागीय अधिकारियों ने जांच की तो पाया कि शिकारपुर की सर्विस लाइन में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा जीआई तार डाल दिया था। जिसकी वजह से बिजली गुल थी। विद्युत विभाग की शिकायत के आधार पर पुलिस ने 138(1)(ए) और 140 मध्य प्रदेश विद्युत अधिनियम के तहत प्रकरण कायम किया है।

होगी मामले की जांच
जानकारी के अनुसार अज्ञात के खिलाफ मामले को दर्ज किया गया है। चुनाव बाद इस पूरे मामले की जांच की जाएगी कि आखिरकार चूक कहा पर हुई है। इस मामले में वरिष्ठ अधिाकरियों ने जांच के आदेश भी जारी कर दिए हैं। जांच के बाद जो भी दोषी  पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कड़ी रही सुरक्षा व्यवस्था
एसपी मनोज राय ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने सात कंपनी सीआईएसएफ, एक कंपनी आईटीबीपी, सात कंपनी एसएएफ और दो हजार का पुलिस बल तैनात रहा। इसके अलावा फारेस्ट, कोटवार, डब्ल्यूसीएल, होमगार्ड और जिला पुलिस बल की भी चुनाव ड्यूटी में तैनात किया गया था। जिले के 115 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों में सीआईएसएफ और आईटीबीपी का बल तैनात रहा। किसी भी बूथ में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए है।

233 सेक्टर मोबाइल रहे तैनात
चुनाव प्रक्रिया पर नजर रखने पुलिस द्वारा 233 सेक्टर मोबाइल बनाए गए थे,  जो सभी मतदान केंद्रों का भ्रमण करते रहे। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना मिलते ही सभी मोबाइल मतदान केंद्रों में पहुंचकर शांति व्यवस्था बनाने में मदद की है।

 

Tags:    

Similar News