असम में हाथी ने एक को कुचला, मौत

हाथी ने मचाया तांडव असम में हाथी ने एक को कुचला, मौत

IANS News
Update: 2022-09-08 15:00 GMT
असम में हाथी ने एक को कुचला, मौत

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के तामुलपुर जिले में गुरुवार को एक जंगली हाथी ने एक व्यक्ति को कुचल कर मार दिया। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। यह घटना जिले के गणेशगुड़ी इलाके में हुई जो भारत-भूटान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पड़ता है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतक की पहचान नान तिमा बंदो के रूप में हुई है। जब वह पास के जंगल में जा रहा था तो जंगली हाथियों के झुंड ने उस पर हमला कर दिया।

हालांकि, वह आदमी जंगल में क्यों गया, इसका अभी पता नहीं चल पाया है। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि बंदो जंगल से लकड़ी इकट्ठा करता था। जब अन्य ग्रामीणों ने टिम बंदो को जंगल में घायल और बेहोश पड़ा देखा, तो वे उसे पास के अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हाल के वर्षो में असम में मानव-हाथी संघर्ष में वृद्धि हुई है। पर्यावरणविदों का कहना है कि राज्य में वनों का आवरण लगातार कम होता जा रहा है और जंगली जानवर भोजन की तलाश में मानव इलाकों में प्रवेश कर रहे हैं।

पिछले महीने इसी जिले के अंगरकता शांतिपुर गांव में जंगली हाथी के हमले में 40 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी। मृतक की पहचान अलका बिस्वास के रूप में हुई है। हाथी ने उस पर हमला किया जब वह अपने घर से पास की एक धारा से पानी लाने के लिए निकली। कुछ दिन पहले एक जंगली हाथी तैरकर ब्रह्मपुत्र नदी पार कर तेजपुर शहर में घुस गया। इससे कस्बे में भगदड़ मच गई, जिससे लोगों में दहशत फैल गई। बाद में वन अधिकारियों ने हाथी को वापस जंगल में धकेल दिया। असम में हाथियों की संख्या भारत में दूसरे नंबर पर है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News