बेची जा रही एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री,विभाग की उदासीनता से स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़

बेची जा रही एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री,विभाग की उदासीनता से स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-18 07:47 GMT
बेची जा रही एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री,विभाग की उदासीनता से स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़

डिजिटल डेस्क,लवकुशनगर/ छतरपुर । लवकुश नगर में स्थित दुकानों में  एक्सपायरी डेट एवं मिलावटी  खाद्य सामग्री खुलेआम धड़ल्ले से विक्रय की जा रही हैं ,लेकिन इस ओर खाद्य विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं  दिया जा रहा है।
ग्राहक को थमा दिया एक्सपायरी डेट का मिल्क पाउडर
ऐसा ही एक मामला लवकुश नगर में देखने को मिला लवकुश नगर के चंदला रोड में संचालित एक किराना दुकान से मुड़ेरी निवासी आर मिश्रा द्वारा छोटे बच्चे के लिए दूध के पाउडर का डिब्बा खरीदा गया। उस डिब्बे को खरीदने के बाद जब देखा गया तो उसकी एक्सपायरी डेट निकल चुकी थी । ग्राहक द्वारा दुकानदार से कहा गया की यह दूध का पाउडर एक्सपायरी हो चुका  है इसे पिलाने से मेरे बच्चे को नुकसान हो सकता है, लेकिन दुकानदार द्वारा ग्राहकों से उपरोक्त एक्सपायरी डेट का  दूध का पाउडर वापस लेने से मना कर दिया गया और कहा गया कि यह सही है डेट से कुछ नहीं होता है । ग्राहक द्वारा दुकानदार से काफी निवेदन भी किया गया कि यह डिब्बा मुझे नहीं खरीदना है लेकिन दुकानदार द्वारा उपरोक्त एक्सपायरी डेट के दूध पाउडर का डिब्बा वापस नहीं लिया गया ।
मीडिया के पहुंचते ही पलट गया मामला
इसकी जानकारी लगते ही  मीडिया के लोग मौके पर पहुचे। मीडिया कर्मियों के कैमरों को देख कर आनन फानन में पाउडर का डिब्बा वापस रख लिया गया एवं ग्राहक को पैसे वापस कर दिए गए। अब सवाल यह उठता है कि लवकुश नगर में खाद्य विभाग द्वारा ऐसे दुकानदारों की जांच क्यों नहीं की जा रही है? लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ क्यों कराया जा रहा है। पूर्व में खाद्य विभाग द्वारा कुछ दुकानदारों के खिलाफ सेम्पलिग की कार्यवाही की गई थी जिस पर सवाल उठने लगे थे कि केवल चेहरे देखकर ही कार्यवाही खाद्य विभाग द्वारा की जा रही है। उपरोक्त संबंध में खाद्य निरीक्षक संतोष तिवारी से जब फोन पर बात की गई तो उनके द्वारा कहा गया कि इस संबंध में मैं जांच करके दोषी दुकानदारो के खिलाफ कार्यवाही करूंगा।

 

Similar News