फेसबुक फ्रेंड ने दिया झांसा, राजस्थान में बेच दी गई युवती

फेसबुक फ्रेंड ने दिया झांसा, राजस्थान में बेच दी गई युवती

Anita Peddulwar
Update: 2018-11-14 10:25 GMT
फेसबुक फ्रेंड ने दिया झांसा, राजस्थान में बेच दी गई युवती

डिजिटल डेस्क, अमरावती। फेसबुक की दोस्ती कई बार खतरनाक मोड़ पर जाकर खत्म होती है। इससे जुड़े कई किस्से सामने आते रहते हैं बावजूद इसके लोग फेसबुक फ्रेंड के झांसे में आकर अपना भारी नुकसान कर बैठते हैं। ऐसा ही एक वाकया अमरावती की युवती के साथ सामने आया। फेसबुक पर एक महिला से दोस्ती इतनी आगे बढ़ी कि वह महिला पर आंख बंद कर विश्वास करने लगी और उसकी आंख तब खुली जब वह राजस्थान में बेच दी गई।  फिलहाल   फ्रेजरपुरा पुलिस ने राजस्थान में बेची गई इस युवती को  छुड़ाकर उसके परिजनों के सुपुर्द किया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए आरोपी माया कांबले , कैलाश अग्रवाल और प्रवीण सोनी  की तलाश तेज कर दी है। 

महिला फ्रेंड ने पहले लिया विश्वास में
जानकारी के अनुसार फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत फ्रेजरपुरा परिसर निवासी युवती की विगत 6 माह पहले अकोला निवासी माया कांबले नामक महिला से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों महिलाएं एक-दूसरे से मिलने अकोला जाती थीं। विगत 6 माह तक दोनों एक-दूसरे से सतत संपर्क में थीं। इस बीच माया कांबले नामक महिला ने युवती का विश्वास हासिल कर लिया। इसके बाद वह 29  अक्टूबर को उसे अपने परिचित के घर नागपुर ले गई। जहां एक दिन रुकने के बाद खरीदी करने के बहाने महिला युवती को सूरत की ओर निकलीं, लेकिन सूरत न जाते हुए महिला ने युवती को सीधे राजस्थान ले जाकर अपने परिचित कैलाश अग्रवाल  के हवाले कर दिया। जहां दो दिन रुकने के बाद कैलाश अग्रवाल  ने अपने परिचित प्रवीण सोनी नामक व्यक्ति से युवती की मुलाकात कर शादी करा दी और नोटरी कर युवती को डेढ़ लाख में बेच दिया।  युवती प्रवीण सोनी के घर रही।

भाई को फोन पर बताई आपबीती
जहां से मौका मिलते ही युवती ने अपने भाई को फोन लगाया और आपबीती सुनाई। यह सुनते ही युवती के भाई ने तुरंत 9 नवंबर को फे्रजरपुरा पुलिस थाना जाकर शिकायत दर्ज की। पुलिस ने धारा 363,385,34  के तहत मामला दर्ज किया।  घटना की गंभीरता को देखते हुए उसी दिन फे्रजरपुरा पुलिस स्टेशन के पीएसआई बालाजी लालपालवाले, पुलिसकर्मी अडोकार, खेडकर राजस्थान पहुंचे और युवती को छुड़ाया व उसे लेकर 12 नवंबर की रात अमरावती पहुंचे।  पीएसआई बालाजी लालपालवाले ने युवती को डीसीपी यशवंत सोनोने के सामने पेश किया और सभी जानकारी हासिल कर युवती को परिजनों के हवाले कर दिया। फिलहाल इस मामले में फे्रजरपुरा पुलिस का दस्ता महिला आरोपी माया कांबले के साथ राजस्थान के चित्तोडगंज निवासी कैलास अग्रवाल व प्रवीण सोनी की तलाश में लगा है। 

Similar News