सेना भर्ती का ‘फर्जी’ संदेश वायरल, सेना मुख्यालय के सामने जुटे सैकड़ों युवा

सेना भर्ती का ‘फर्जी’ संदेश वायरल, सेना मुख्यालय के सामने जुटे सैकड़ों युवा

Anita Peddulwar
Update: 2021-01-12 09:31 GMT
सेना भर्ती का ‘फर्जी’ संदेश वायरल, सेना मुख्यालय के सामने जुटे सैकड़ों युवा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बेरोजगारी की मार झेल रहे युवाओं को सेना भर्ती का संदेश वायरल हुआ तो उन्होंने तनिक भी देर नहीं की। फौरन तैयार हुए और नागपुर पहुंच गए। एक-एक कर सैकड़ों युवा सोमवार को आ चुके थे। किसी ने भी इस वायरल संदेश की हकीकत जांचने की कोशिश नहीं की। सोमवार देर रात नागपुर रेलवे स्टेशन स्थित सेना मुख्यालय के सामने युवाओं का हुजूम उमड़ रहा था। बुलढाणा, चंद्रपुर, गड़चिरोली, अकोला, अमरावती आद जिलों से आए युवाओं को सरकारी नौकरी मिलने की आस थी। उन्हें भला क्या पता था कि यह संदेश फर्जी है। सेना में किसी तरह की फिलहाल भर्ती नहीं होनी है। 

पंक्तिबद्ध होने लगे थे

सेना मुख्यालय के सामने युवा रात में ही पंक्तिबद्ध होने लगे थे। काफी देर तक खड़े भी रहे। अचानक भीड़ जुटने से सेना प्रशासन भी हरकत में आया। पता चला कि सेना ने फिलहाल ऐसी कोई भर्ती नहीं निकाली। प्रवेश द्वार पर तैनात सुरक्षा कर्मियों के इस खुलासे के बाद युवाओं के चेहरे पर मायूसी छा गई। कोई विकल्प न देख इन युवाओं ने कस्तूरचंद पार्क मैदान में ही रात गुजारी। 

वॉट्सएप ग्रुप पर वायरल हुआ था मैसेज

वॉट्सएप ग्रुप पर पिछले दिनों एक मैसेज आया था। इसमें नागपुर के सेना मुख्यालय में 12 जनवरी को भर्ती की सूचना दी गई थी। सभी को अपने कागजात के साथ सीधे भर्ती में शामिल होने को कहा गया था। इस तरह के मैसेज कई ग्रुप में चले। इसके बाद सोमवार को विदर्भ के अलग-अलग जिलों से सैकड़ों युवा सेना कार्यालय के सामने इकट्ठे हो गए  -ईश्वर भटारकर, चंद्रपुर से सेना भर्ती में शामिल होने आए

Tags:    

Similar News