सीएम शिवराज सिंह की सभा में आए किसान की मौत

सीएम शिवराज सिंह की सभा में आए किसान की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-16 16:51 GMT
सीएम शिवराज सिंह की सभा में आए किसान की मौत

छिंदवाड़ा/चौरई. चौरई में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा में शामिल होने आए किसान की गुरुवार को संदेहास्पद मौत हो गई। किसान की मौत के बाद चौरई में हंगामा शुरु हो गया। पहले आम आदमी पार्टी और फिर कांग्रेस ने प्रदर्शन करते हुए चक्काजाम कर दिया। बाद में अधिकारियों की समझाइश और जांच के आदेश जारी करने के बाद आंदोलन समाप्त हुआ।

सीएम की सभा में चांद थाना क्षेत्र के सिरसा से आए 65 वर्षीय किसान भूरालाल रघुवंशी का शव नगर के बायपास पर खड़े वाहन में मृत मिला। जिसके बाद सीएम की सभा में माहौल गरमा गया। पहले आदमी पार्टी के कार्यकताओं ने किसान के शव को थाने लाकर प्रदर्शन शुरु कर दिया, लेकिन पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए मृतक किसान के शव को अस्पताल पहुंचाया। बाद में ये खबर कांग्रेस पदाधिकारियों को लगी तो वे भी मौके पर पहुंचकर प्रशासन और मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

कांग्रेस ने चक्काजाम करते हुए मृतक किसान के परिजनों को 50 लाख रुपए देने की मांग की। वहीं डॉक्टरों की टीम से मृतक का पीएम करवाने और सभा तक लाने वाले नेता के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने की भी मांग की। एसडीएम राजेश शाही, तहसीलदार सुधीर जैन ने कांग्रेस नेताओं से बातचीत करते हुए जांच के आदेश जारी किए, तब जाकर आंदोलन खत्म हुआ। कांग्रेस के आंदोलन में पूर्व विधायक चौ. गंभीर सिंह, तीरथ ठाकुर, बैजू वर्मा, बंटी पटेल, बंटी साहू आदि मौजूद थे।

मुआवजे का ऐलान 
चौरई में हंगामे के बाद मृतक किसान भूरालाल रघुवंशी के परिजनों को मुआवजे के रूप में 2 लाख रूपए दिए। प्रशासन ने 25 हजार रुपए प्रदान किए। वहीं सांसद कमलनाथ की ओर से 10 हजार और विधायक रमेश दुबे ने तुरंत ही 10 हजार की सहायता दी। विधायक श्री दुबे  मृतक किसान के परिवार से भी मिले

आप ने दिखाए काले झंडे
विकास यात्रा लेकर चौरई आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आप पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा काले झंडे दिखाए गए। मुख्य मार्ग से गुजर रहे सीएम के काफिले को आप नेता प्रशांत शर्मा, सुधीर भार्गव अन्य नेताओं ने काले झंडे दिखाकर विरोध किया।

Similar News