10 दिनों तक छुट्टी मनाएंगे किसान, शिवकुमार कक्का ने सरकार पर लगाया कॉल टेपिंग का आरोप

10 दिनों तक छुट्टी मनाएंगे किसान, शिवकुमार कक्का ने सरकार पर लगाया कॉल टेपिंग का आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-25 08:44 GMT
10 दिनों तक छुट्टी मनाएंगे किसान, शिवकुमार कक्का ने सरकार पर लगाया कॉल टेपिंग का आरोप

डिजिटल डेस्क, सतना। राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के संयोजक शिवकुमार कक्का ने कहा कि आगामी 1 से 10 जून तक देश भर का किसान छुट्टी मनाएगा। उन्होंने याद दिलाया कि देश के किसान ने आज तलक कभी छुट्टी नहीं ली, यदि वह अब 10 दिनों की छुट्टी पर जाएगा तो हर्ज क्या है। गौरतलब है कि 1 से 10 जून के बीच देश के 130 किसान संगठनों से बने इस महासंघ के बैनर तले महज 4 सूत्रीय मांगों को लेकर किसान आंदोलन करेंगे। शिवकुमार का दावा है कि आंदोलन के दरमियान गांव का किसान गांव से बाहर नहीं जाएगा।

नेता की जासूसी करा रही सरकार
रीवा जाने से पहले पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कक्का ने कहा कि सराकर उनकी जासूसी करा रही है। प्रधानमंत्री कार्यालय और राज्य सरकार उनके कॉल टेप करा रही है। प्रेस कांफ्रेंस के बीच पत्रकारों के रूप में प्रदेश सरकार की सीआईडी के लोग बैठते हैं। किसान नेता ने बड़ी बेबाकी से कहा कि सरकार डरी हुई है, यही वजह है कि दिल्ली सरकार और प्रदेश सरकार ने हाई अलर्ट करते हुए पुलिस वालों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। पिछले साल 16 जिलों में आंदोलन था, इस बार देश के 22 राज्यों में एकसाथ आंदोलन किया जाएगा।महासंघ के बैनर तले महज 4 सूत्रीय मांगों को लेकर किसान आंदोलन करेंगे। शिवकुमार का दावा है कि आंदोलन के दरमियान गांव का किसान गांव से बाहर नहीं जाएगा।

6 जून को मंदसौर कांड की बरसी
कक्का ने बताया कि पिछले साल 6 जून को ही मंदसौर में प्रदेश सरकार ने किसानों पर गोलियां बरसाईं थीं। इस साल जून की उसी तारीख को हम मंदसौर कांड की बरसी मनाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार किसानों को धमका रही है। किसानों से कहा जा रहा कि इस आंदोलन में साथ मत दीजिए। इस मर्तबा किसानों से गांव बंद का आह्वान है। यानि किसान अपनी उपज के साथ गांव से निकलकर शहर नहीं घुसेगा।

Similar News