बेटी अपने पिता के 30 लाख रुपए लेकर फरार, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

बेटी अपने पिता के 30 लाख रुपए लेकर फरार, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-09-27 11:48 GMT
बेटी अपने पिता के 30 लाख रुपए लेकर फरार, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, अनूपपुर। कोतमा नगर पालिका क्षेत्र के गोविंदा कालरी में निवास करने वाले  60 वर्षीय रमोले कुम्हार पिता बाबूलाल कुम्हार ने कोतमा थाने में  अपनी ही पुत्री के विरूद्ध धोखाधड़ी का मामला पंजीबद्ध कराया गया।  पुत्री ने न सिर्फ पिता को धोखे में रख दस्तावेजों में अंगूठा लगवाया बल्कि खाते में जमा 30 लाख रुपए लेकर फरार भी हो गई। 17 सितंबर  को पहले गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी। बाद में 21 सितंबर को बैंक खाते से हुई धोखाधड़ी और रुपयों के आहरण की जानकारी मिलने के बाद थाने में शिकायत की गई जहां पुलिस ने जांच के पश्चात  फरियादी रमोले कुम्हार की शिकायत पर पुत्री गुलाबवती प्रजापति 22 वर्ष के विरूद्ध 420 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

यह है पूरा घटनाक्रम
गोविंदा कालरी में निवास करने वाले रमोले कुम्हार बरतराई इंकलाइन में एसडीएल आपरेटर के पद पर पदस्थ थे। 31 अगस्त 2018 को वे सेवानिवृत्त हुए। 7 सितंबर को उनके बैंक खाते में भविष्य निधि  की राशि 28 लाख 87 हजार 386 रुपए एवं 11 सितंबर को अगस्त माह का वेतन 1 लाख 13 हजार 620 रुपए खाते में हस्तान्तरित हुए।    कुल 30 लाख 1006 रुपए थे। जिसकी जानकारी पुत्री गुलाबवती का हुई और वह खाता अपडेट कराने की बात कह पिता को अपने साथ बैंक लेकर गई। जहां अपने मोबाइल पर नेट बैकिंग की सुविधा प्रारंभ कराने के साथ ही आईडी व पासवर्ड  भी अपने ही नाम का बनवा लिया।

दोस्तों के खाते में भेजी राशि
21 सितंबर को रमोले कुम्हार जब अपने बैंक खाते से 30 हजार  रुपए निकलवाने गए तो उनके खाते में पर्याप्त राशि नहीं होने की बात बैंक द्वारा बतलाई गई। जिसके बाद खाते की पड़ताल की गई तो पुत्री  गुलाबवती के द्वारा नेट बैंकिंग का उपयोग करते हुए अपने सात मित्रों  आनंद साहू, अशोक साहू, राजेश, संतोष साकेत, संजीव साहू, ऋषिराज, व जीवनलाल साकेत के खातों में 30 लाख रुपयों को भ्ेाजा गया था। पुत्री द्वारा की गई धोखाधड़ी की शिकायत 21 सितंबर को ही थाने में की गई थी।

मामला दर्ज , पुलिस जुटी जांच में
पुलिस ने पूरे मामले में रमोले कुम्हार की पुत्री गुलाबवती के विरूद्ध   धारा 420 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है। वहीं रमोले कुम्हार ने यह भी शिकायत की है कि उसकी पुत्री का आनंद साहू पिता अशेाक साहू निवासी निगरी निवास जिला सीधी के साथ प्रेम प्रसंग भी था। जिसके खाते में भी रुपए भेजे गए हैं और वह उसी के साथ फरार हो गई है। पुलिस सभी संभावित विकल्पों के आधार पर जांच में जुटी हुई है।

इनका कहना है
रमोले कुम्हार द्वारा अपनी पुत्री गुलाबवती के विरूद्ध धोखाधड़ी की शिकायत की गई थी। जांच में मामला सही पाए जाने पर गुलाबवती के विरूद्ध धोखाधड़ी का मामला पंजीबद्ध किया गया है। वहीं 7 मित्रों के खातें में रुपए भ्ेाजने की शिकायत भी की गई है।
राकेश वैश्य, थाना प्रभारी कोतमा

 

Similar News