दो जगह लगी आग, डेढ़ लाख रुपए का माल खाक

शार्ट सर्किट दो जगह लगी आग, डेढ़ लाख रुपए का माल खाक

Anita Peddulwar
Update: 2021-11-22 09:51 GMT
दो जगह लगी आग, डेढ़ लाख रुपए का माल खाक

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  शहर के गोकुलपेठ में एक टीवी दुरुस्ती की दुकान और जरीपटका के पावरग्रिड के पास कडू ले-अाउट में मकान के अंदर आग  लगने से करीब 1.50 लाख रुपए का माल जलकर नष्ट हो गया। घटना शार्ट सर्किट के कारण हुई। दोनों घटना में दमकल विभाग के 3 वाहनों ने आग पर काबू पाया।

शुरू थी सोल्डर बटन
दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गोकुलपेठ स्थित जयश्री इलेक्ट्रानिक्स नामक टीवी दुरुस्ती दुकान में शनिवार की देर रात करीब 12.50 बजे आग  लग गई। आग लगने की सूचना पुलिस नियंत्रण कक्ष से दमकल विभाग को मिली।  दमकल विभाग के दो वाहन घटनास्थल पर पहुंचकर दुकान की दीवार तोड़कर आग पर काबू पाया। आग में 1 लाख रुपए से अधिक का माल जलकर नष्ट हो गया। चर्चा है कि दुकान के अंदर सोल्डर जोड़ने वाला यंत्र की बटन शुरू रहने के कारण आग लग गई, जिससे दुकान में फैल गई। आग लगने की जानकारी किसी ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को दी। उसके बाद दमकल विभाग के वाहन घटनास्थल पर पहुंचे।

शार्ट सर्किट बना कारण
उत्तर नागपुर के पावरग्रिड के पास कडू ले-आउट निवासी राजा कैथवास के किराएदार श्याम मडावी के कमरे में रविवार की शाम करीब 4.29 बजे हुई। शार्ट सर्किट से किराएदार श्याम मडावी के कमरे में आग लगने के कारण  उनकी गृहस्थी का करीब 30 हजार रुपए का माल जलकर खराब हो गया। सुगत नगर के फायर स्टेशन से एक दमकल वाहन ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।
 

Tags:    

Similar News