दुश्मनों ने दुकान में लगाई आग, अंदर फंसे पति-पत्नी की जान बची

दुश्मनों ने दुकान में लगाई आग, अंदर फंसे पति-पत्नी की जान बची

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-19 07:59 GMT
दुश्मनों ने दुकान में लगाई आग, अंदर फंसे पति-पत्नी की जान बची

डिजिटल डेस्क तामिया/परासिया।  बस स्टैंड तामिया में बीती रात रेडीमेड कपड़ों और मोबाइल शॉप में  अचानक आग लग गई। घटना के समय दुकान के पिछले हिस्से में रह रहे दुकानदार शहजाद अली और पत्नी अंजुम अली अंदर सो रहे थे। धुआं और गर्मी की वजह से जैसे ही उनकी आंख खुली वह बाहर निकलने पिछले दरवाजे की ओर भागे, लेकिन दरवाजे की कुंडी बाहर से बंद थी। दंपती की चीख पुकार सुनकर जागे पड़ोसियों ने दरवाजे की कुंडी खोलकर दोनों को बाहर निकाला। आगजनी में दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है।दुकान में आग लगने की सूचना 3.40 बजे डायल-100 को दी गई।
बताया जा रहा है कि दुकान की शटर से निकलते धुएं को चौकीदार ने देखा और आसपड़ोस के लोगों को इसकी सूचना दी। इसी दौरान जलती दुकान के भीतर से चीखने की आवाज सुनाई दी। लोगों ने दुकान के पिछले हिस्से में पहुंचकर बाहर से बंद दरवाजा खोला। आग से कपड़ा दुकान में लगभग 15 लाख रुपए और मोबाइल शॉप में लगभग ढाई लाख रुपए नुकसान होने का अनुमान है। दुकान में आग कैसे लगी और दरवाजे का कुंडी किसने बंद किया था। इसकी जांच में पुलिस टीम जुटी हुई है। तामिया पुलिस आगजनी को आपसी रंजिश मानकर जांच कर रही है।
तीन फायर बिग्रेड की मदद से बुझाई आग-
दुकान में आग लगने की सूचना 3.40 बजे डायल-100 को दी गई। दस मिनट बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई। ग्राम पंचायत से पानी का टैंकर बुलाकर आग बुझाने का प्रयास किया गया। सुबह 5 बजे न्यूटन चिखली, 5.30 बजे परासिया और 5.45 बजे छिंदवाड़ा से दमकल वाहन तामिया पहुंचा। तब कहीं आग पर काबू पाया जा सका।दंपती की चीख पुकार सुनकर जागे पड़ोसियों ने दरवाजे की कुंडी खोलकर दोनों को बाहर निकाला। आगजनी में दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है।

 

Similar News