जिम मालिक की हत्या का प्रयास करने वाले आरोपियों ने खोला राज,इस कारण मारी गोली

जिम मालिक की हत्या का प्रयास करने वाले आरोपियों ने खोला राज,इस कारण मारी गोली

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-13 11:19 GMT
जिम मालिक की हत्या का प्रयास करने वाले आरोपियों ने खोला राज,इस कारण मारी गोली

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। सिविक सेंटर स्थित एक जिम के मालिक पर गोली चलाने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिम मालिक की हत्या करने का प्रयास करने वाले आरोपियों जो राज खोला वह चौंकाने वाला है। एसपी अमित सिंह ने बताया कि आरोपियों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। पहले वे जिम में काम किया करते थे, लेकिन मालिक द्वारा बिना कारण के उन्हें निकाल दिया। आरोपियों द्वारा पैसा कमाने की लालच में जिम मालिक का अपहरण करने की योजना बनायी। योजना के मुताबिक आरोपी जब अपहरण करने प्रभु वंदना टॉकिज के पार्किंग स्थल पहुंचे, लेकिन वे अपनी योजना में सफल नहीं हो सके और जिम मालिक को गोली मारकर फरार हो गए। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं।
उल्लेखनी है कि ओमती थाना अंतर्गत दिनांक 27 फरवरी को एशियाज जिम के संचालक अमित भसीन पर गोलू उर्फ अब्दुल खालिद के द्वारा प्रभू वंदना टॉकीज की पार्किंग में दिन दहाड़े पिस्टल से 6 राऊंड फायर कर जान से मारने का प्रयास किया गया, जिसमें 03 गोलियाँ अमित भसीन को लगी थी। अमित भसीन को तत्काल उपचारार्थ जबलपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, आरोपी गोलू फरार हो गया था। आरोपी गोलू की अविलंब गिरफ्तारी के लिए  10000 रुपए का ईनाम भी घोषित किया गया।
मुखबिर की सूचना पर आरोपियों तक पहुंची पुलिस-
विश्वसनीय मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि गोलू उर्फ अब्दुल खालिद ने घटना में उपयोग की गई पिस्टल शोभापुर रेल्वे ट्रेक के पास छिपाई है जिसे वह लेने जाने वाला है। सूचना पर थाना ओमती पुलिस एवं क्राईम ब्रांच, की टीम के द्वारा शोभापुर रेल्वे ट्रैक के पास घेराबंदी की गयी। बुधवार सुबह 4 बजे गोलू उर्फ अब्दुल खालिद को शोभापुर रेल्वे फाटक के पास पहुंचा, जो पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया, पूछताछ कर घटना में प्रयुक्त पिस्टल जप्त की गई।
इस कारण दिया वारदात को अंजाम-
एसपी सिंह ने बताया कि  गोलू ने पूछताछ पर बताया कि अमित भसीन ने जब अपना नया जिम 2011 में खोला था। मोह. राशिद ने मेहनत करके अमित भसीन के जिम को स्टैब्लिश किया था, लेकिन अचानक 2015 में अमित भसीन ने मोह. राशिद को बिना कारण के जिम से निकाल दिया। मोह. राशिद ने उसे भी अमित भसीन के जिम पर ट्रेनर के रूप में काम पर लगवाया था, लेकिन अमित भसीन ने उसे भी बिना कारण के काम से निकाल दिया। वह पैसें की तंगी से जूझ रहा था, उसने मोह. राशिद से कहा कि किसी बडे आदमी का अपहरण कर लेते हैं तो राशिद ने कहा कि किसी और की क्यों सोच रहे हो, अमित भसीन को ही टारगेट करो, मालदार आदमी है अच्छा पैसा देगा, तो उसने योजना के मुताबिक, अमित भसीन जब प्रभुवंदना टाकीज की पार्किंग मे अपनी कार पार्क कर उतरा तो उसने बात करने का कहते हुये अमित भसीन को कार में योजना के मुताबिक बैठने हेतु कहा तो अमित भसीन ने कार मे बैठने से मना करते हुये कहा कि यहीं  बात कर लेते हैं क्या बात है बताओ, उसने पुन: कार मे बैठने हेतु कहा तो मना करते हुये उसे जाने हेतु कहने लगा, तो उसने पिस्टल निकाल कर फायर कर दिया।
अन्य दो आरोपी अभी भी फरार-
घटना को अंजाम देने के लिए मोहम्मद राशिद के द्वारा आरोपी गोलू उर्फ खालिद को दुष्प्रेरित किया जाकर उकसाना पाया जाने पर ढलगर मोहल्ला निवासी मोह. राशिद को गिरफ्तार किया गया है। अन्य दो आरोपी जिन्होंने घटना की योजना बनाने में तथा घटना को अंजाम देने में गोलू उर्फ खालिद की मदद की थी, की सरगर्मी से तलाश जारी है।  
इनकी रही उल्लेखनीय भूमिका-
थाना प्रभारी ओमती नीरज वर्मा, उप निरीक्षक राकेश बघेल, प्रधान आरक्षक अमर सिहं, आरक्षक दीपक विश्वकर्मा, राजेन्द्र सिलावट, क्राईम ब्रांच मे सउनि रामस्नेही गुड्डू आरक्षक अनिल, अजीत, राधेश्याम, तथा  सायबर सेल के आरक्षक नितिन जोशी, आदित्य कुमार, वंदित राजपूत, दुर्गेश दुबे, चंद्रिका प्रसाद की सराहनीय भूमिका रही

गिरफ्तार आरोपी-
1-गोलू उर्फ अब्दुल खालिद पिता अब्दुल लतीफ, उम्र 28 वर्ष निवासी गली नं 05 मक्कानगर थाना हनुमानताल    

2- मोह. राशिद पिता शेख सहाजद, उम्र  27 वर्ष  निवासी ढलगर मोहल्ला हनुमानताल

 

Similar News