कोर्ट में वकील पर गोली चली, वकील की स्लिप होगी तभी मिलेगी एंट्री

कोर्ट में वकील पर गोली चली, वकील की स्लिप होगी तभी मिलेगी एंट्री

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-21 08:04 GMT
कोर्ट में वकील पर गोली चली, वकील की स्लिप होगी तभी मिलेगी एंट्री

डिजिटल डेस्क जबलपुर । जिला अदालत परिसर में एक वकील पर गोली चलने से सनसनी फैल गई। मौके से पुलिस ने एक बुलेट जब्त की है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने वकील की रिपोर्ट पर धारा 336 का प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
सिविल लाइन्स थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि कटंगी रोड बेलखाडू निवासी अधिवक्ता विनोद तिवारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वे जिला न्यायालय परिसर की अशोक वाटिका में हनुमान मंदिर के सामने टाइपिस्ट मुकेश राय के पास बैठकर मैटर टाइप करा रहे थे। तभी अचानक गोली चलने की आवाज आई। गोली टाइपराइटर के सामने के हिस्से से टकराकर उनके और टाइपिस्ट के बीच से होते हुए दीवार से जा टकराई। उन्होंने दीवार से टकराने के बाद नीचे गिरे बुलेट को उठाकर देखा तो वह गरम था।
 घटना की खबर फैलते ही न्यायालय परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। एसपी शशिकांत शुक्ला, एएसपी जीपी पाराशर, राजेश तिवारी और संदीप मिश्रा भी मौके पर पहुंच गए। एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंचकर बुलेट और टाइपराइटर जांच के लिए जब्त कर लिया है।
किसी को भागते नहीं देखा
पुलिस ने बताया कि अधिवक्ता और टाइपिस्ट के बयान दर्ज किए गए हैं, लेकिन उन्होंने गोली चलाने के बाद किसी को भागते हुए नहीं देखा है। पुलिस न्यायालय परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाल रही है।
वकील के बाजू में बैठी महिला से पूछताछ
घटना के समय अधिवक्ता विनोद तिवारी के बाजू में बैठी गोरखपुर निवासी महिला बेबी सोनकर से भी पुलिस ने पूछताछ की गई। बेबी सोनकर ने बताया कि न्यायालय में उसके केस चल रहे हैं। वह केस के संबंध में न्यायालय आई थी। वह टाइपिस्ट के बाजू में बैठी हुई थी। महिला ने बताया कि उसका पड़ोस में रहने वाले आशीष साहू से विवाद चल रहा है। आशीष साहू उसका मकान खाली कराना चाहता है। उसने पिछले सप्ताह पुलिस अधीक्षक से भी शिकायत की थी। पुलिस मामले में महिला की भूमिका की भी जांच कर रही है।
न्यायालय की सुरक्षा सख्त होगी
घटना के बाद जिला अधिवक्ता संघ ने न्यायालय की सुरक्षा को लेकर पुलिस अधीक्षक से बातचीत की। पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला ने अधिवक्ता संघ को भरोसा दिलाया कि न्यायालय की सुरक्षा व्यवस्था सख्त की जाएगी, ताकि दोबारा ऐसी घटना नहीं हो। इस मौके पर अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष आरके सिंह सैनी और सचिव मनीष मिश्रा मौजूद थे।
 वकील की स्लिप होगी तभी मिलेगी कोर्ट में एंट्री- अदालत में एंट्री करने के लिए अब अधिवक्ता की स्लिप होना जरूरी होगा। स्लिप में पेशी की तारीख के साथ अगर सील और दस्तखत हैं तभी अदालत के गेट से प्रवेश मुमकिन हो सकेगा। कोर्ट में कारतूस मिलने के  बाद मची अफरातफरी को देखते हुए यह एहतियाती कदम उठाया गया है। जिला अदालत में प्रवेश के लिए दो प्रमुख गेट हैं। हालांकि दोनों में पर्याप्त पुलिस सुरक्षा मौजूद रहती है, लेकिन इसके बावजूद आसामाजिक तत्वों के िलए कोर्ट में प्रवेश करना कोई कठिन कार्य नहीं है। जिला अधिवक्ता संघ ने सुरक्षा इंतजाम को और ज्यादा दुरुस्त करने के िलए नई व्यवस्था बनाई है।  

 

Similar News