केरलवासियों का पहला जत्था यूक्रेन से वापस आया

यूक्रेन-रूस संकट केरलवासियों का पहला जत्था यूक्रेन से वापस आया

IANS News
Update: 2022-02-27 10:00 GMT
केरलवासियों का पहला जत्था यूक्रेन से वापस आया

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। युद्धग्रस्त यूक्रेन से 11 छात्रों का पहला जत्था कोच्चि हवाई अड्डे पर अपने घरों की सुरक्षा में पहुंच गया, जहां छात्रों के माता-पिता, दोस्तों और केरल सरकार के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यूक्रेन से 4 छात्र कोझिकोड एयरपोर्ट भी पहुंचे हैं। केरल सरकार के सूत्रों के मुताबिक केरल के 83 छात्र नई दिल्ली और मुंबई पहुंच चुके हैं।

कीव से आई एक छात्रा अथिरा ने आईएएनएस से कहा, हम भारतीय दूतावास को निकालने और हमें सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए धन्यवाद देते हैं। हम उम्मीद करते हैं कि यूक्रेन में फंसे सभी छात्रों को जल्द से जल्द घर वापस लाया जाएगा और उम्मीद है कि भारत सरकार तत्काल प्रभाव से ऐसा करेगी। हमें बिना भोजन और पानी के बंकरों के भीतर कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा और सुरक्षित घर वापसी के लिए भगवान का शुक्र है।

द्वितीय वर्ष की छात्रा अथिरा ने आईएएनएस को बताया कि उसकी शिक्षा प्रभावित नहीं होगी क्योंकि कक्षाएं ऑनलाइन जारी रहेंगी और छात्रों के यूक्रेन वापस आने के बाद प्रायोगिक परीक्षा आयोजित की जाएगी। कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कई छात्रों के माता-पिता अपने बच्चों को गले लगाते देखे गए। यूक्रेन के एमबीबीएस के तीसरे वर्ष के एक छात्र नवीन ने आईएएनएस को बताया, मैं प्रधानमंत्री और भारत सरकार और केंद्रीय मंत्री, वी. मुरलीधरन को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने हमें सुरक्षित रूप से हमारे गृह राज्य में वापस लाया।

एक बार स्थिति सामान्य हो जाए, फिर मैं वापस यूक्रेन लौट जाऊंगा। नई दिल्ली में केरल सरकार के विशेष कर्तव्य अधिकारी और सेवानिवृत्त आईएफएस अधिकारी, वेणु राजामोनी ने यूक्रेन में केरल के छात्रों से यूक्रेन के सीमावर्ती शहरों की यात्रा न करने की अपील की, जब तक कि उन्हें वहां भारतीय दूतावास से संदेश प्राप्त न हो।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News