अतिरिक्त बैलट यूनिटों की फर्स्ट लेवल चेकिंग का कार्य प्रारंभ

अतिरिक्त बैलट यूनिटों की फर्स्ट लेवल चेकिंग का कार्य प्रारंभ

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-16 08:10 GMT
अतिरिक्त बैलट यूनिटों की फर्स्ट लेवल चेकिंग का कार्य प्रारंभ

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। जबलपुर संसदीय क्षेत्र से सोलह से अधिक उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के कारण मतदान में इस्तेमाल की जाने वाली अतिरिक्त बैलट यूनिटों की फर्स्ट लेवल चेकिंग का कार्य मंगलवार 16 अप्रैल की सुबह 9 बजे से एम एल बी स्कूल में प्रारम्भ हुआ।
 

मतदान दलों को सामग्री वितरण के लिए तैनात किये जा रहे कर्मचारियों का प्रशिक्षण 

मंगलवार से कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में शुरू हुआ। प्रशिक्षण के पहले दिन पाटन ,बरगी ,पनागर और सिहोरा विधानसभा क्षेत्र के मतदान दलों को सामग्री वितरण के लिये नियुक्त कर्मचारियों को  प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर छवि भारद्वाज ने अपने सम्बोधन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे कर्मचारियों को अपने दायित्वों का सजगता से निर्वाह करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने  सामग्री वितरण एवं मतदान के बाद सामग्री की वापसी को निर्वाचन का सबसे महत्वपूर्ण कार्य बताते हुए कहा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही , गलती या चूक  इस कार्य में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । प्रशिक्षण के दौरान अपर कलेक्टर डॉ. राहुल फटिंग भी मौजूद थे।

चुनावी प्रचार पर खर्च की गई राशि का ब्यौरा आज प्रस्तुत किया जाएगा

जबलपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों द्वारा  15 अप्रैल तक चुनावी प्रचार पर खर्च की गई राशि का ब्यौरा आज मंगलवार को निर्वाचन कार्यालय के एक्सपेंडीचर मॉनिटरिंग सेल के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। अब तक सात उम्मीदवार या उनके अभिकर्ता  निर्वाचन व्यय लेखा प्रस्तुत करने के लिये रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में मौजूद हो चुके हैं। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय प्रेक्षक श्री वेद प्रकाश मिश्रा ने कलेक्टर एवं  रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती छवि भारद्वाज के साथ रिटर्निंग अधिकारी कक्ष में उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत किये जा रहे निर्वाचन व्यय लेखे   तथा एक्सपेंडिचर मॉनिटरिंग सेल द्वारा संधारित किये जा रहे  शेडो आब्जर्वर रजिस्टर  ( छाया व्यय प्रेक्षण रजिस्टर ) का अवलोकन किया ।एक्सपेंडिचर मॉनिटरिंग सेल की नोडल आफिसर एवं जिला पंचायत की सीईओ रजनी सिंह भी इस मौके पर मौजूद थीं । ज्ञात हो कि रिटर्निंग अधिकारी श्रीमती छवि भारद्वाज ने चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार पर दिन प्रतिदिन खर्च की गई राशि का ब्यौरा प्रस्तुत करने के लिए 16 अप्रैल , 22 अप्रैल एवं 26 अप्रैल की तिथियां तय की है।
 

Tags:    

Similar News