मृतक शिशुओं के परिवार को पांच लाख की मदद -  स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

 मृतक शिशुओं के परिवार को पांच लाख की मदद -  स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

Anita Peddulwar
Update: 2021-01-09 11:44 GMT
 मृतक शिशुओं के परिवार को पांच लाख की मदद -  स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

डिजिटल डेस्क, भंडारा।  जिला अस्पताल के शिशु केअर यूनिट में लगी आग के कारण नवजात शिशुओं की हुई मौत की घटना ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है। अपने जिगर के टुकड़े को इस हादसे में खोने वाले परिवार के इस दुख में सहभागी होने के संवेदना स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने व्यक्त किए।   घटना में मृत नवजात शिशुओं के परिवारों को मुख्यमंत्री सहायता निधि से पांच-पांच लाख रूपये दिए जाने की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री टोपे द्वारा दी गई।  उन्होंने कहा कि घटना की गहराई से जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।  र इस घटना से सबक लेते हुए भविष्य में इस प्रकार की घटना न घटे इसे लेकर सर्तकता बरती जाएगी। 

रिपोर्ट के बाद दोषियों पर करेंगे कार्रवाई - वडेट्टीवार
घटना का जायजा लेने पहुंचे राज्य सरकार के मदद व पुनवर्सन मंत्री विजय वडवेट्टीवार ने बताया कि उन्होंने घटना को लेकर जिला चिकित्सक डॉ. प्रमोद खंडाते से चर्चा की। सीएस खंडाते ने बताया कि इमारत को अत्याधुनिक अग्निशमन दल लगाने हेतु 8 मई 2020 को राज्य शासन को 1 करोड़ 52 लाख का प्रस्ताव भेजा था। जिसे शासन द्वारा मंजूरी नही दी गई। वडवेट्टीवार ने कहा कि प्रस्ताव किस कारण से मंजूर नही किया गया। इसकी जांच की जायेगी। 

आग प्रतिबंधक प्रस्ताव को मंजूरी मिलती तो घटना नही होती - फडणवीस
जिला अस्पताल पहुंचे विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने दस शिशुओं की मौत के लिए राज्य शासन को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में आग प्रतिबंधक उपाय योजना नहीं थी। इससे जुडा प्रस्ताव 8 मई 2020 को मंत्रालय स्तर पर प्रस्ताव भेजा गया था। जिस पर सह संचालक स्वास्थ्य सेवा द्वारा किसी भी तरह का निर्णय नही लिया गया। यह निर्णय योग्य समय पर हुआ होता तो यह भयावह घटना नहीं होती।

पांच दिनों से हो रहा था शार्ट सर्किट, नही ली सुध-  पूर्व विधायक चरण वाघमारे  
जिला अस्पताल में दाखिल परिजन पांच दिनों से लाइट ड्रिप होने की शिकायत दे रहे थे। किंतु इस शिकायत की अनदेखी की गई। उस समय सुध ली होती तो शायद यह हादसा नहीं होता।
 

Tags:    

Similar News